Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित का Beauty Secret

नई दिल्ली। बॉलीवुड की फेमस अदाकारा माधुरी दीक्षित सभी के दिलों में आज भी राज करती हैं। माधुरी दीक्षित अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के लि...


नई दिल्ली। बॉलीवुड की फेमस अदाकारा माधुरी दीक्षित सभी के दिलों में आज भी राज करती हैं। माधुरी दीक्षित अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। सभी लड़कियां चाहती हैं के माधुरी दीक्षित की तरह ही खूबसूरती पा सकें। इस लिए सभी लड़कियां उनकी ब्यूटी रूटीन को फॉलो करती हैं। आपको बता दें के माधुरी अपनी त्वचा को ग्लोइंग और बेदाग बनाये रखने के लिए अपना खास ख्याल रखती हैं। माधुरी दीक्षित ने कुछ समय पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने सिर्फ अपने स्किन केयर रूटीन के बारे में बात की थी। आज हम आपको उसी स्किन केयर रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं।
1. स्ट्रेस के लिए करें म्ंोडिटेशन और रिलैक्सेशन-
माधुरी दीक्षित का कहना है कि स्किन पर स्ट्रेस का असर बहुत ज्यादा दिखता है और इस असर के कारण ही स्किन बूढ़ी सी लगने लगती है। ऐसे में रात को सोने से पहले थोड़ा सा मेडिटेशन और रिलैक्सेशन जरूरी है।  

क्या करें-
- सोने से पहले फेशियल मसल्स को रिलैक्स करें। चाहें तो थोड़ी सी मॉइश्चराइजिंग मसाज भी कर लें।
- सुबह उठकर मेडिटेशन करें और ये बहुत जरूरी है कि आप स्ट्रेस को अपने ऊपर हावी न होने दें।
- खुद से पॉजिटिव बातें करने की कोशिश करें।  
2. रात में सोने से पहले लगाएं गुलाब जल-
माधुरी दीक्षित के हिसाब से रात को सोने से पहले आपको टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। स्किन अच्छी और सॉफ्ट दिखे इसके लिए ये जरूरी है कि स्किन साफ रहे। आप सोने से पहले चेहरा धोएं जरूर क्योंकि जरा सा भी मेकअप आपके चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है।  
चेहरा धोने के बाद गुलाब जल को बतौर टोनर इस्तेमाल करें। टोनर का इस्तेमाल बहुत ही खास तरह से किया जाता है। आप अपने पसंद का कोई और टोनर भी चुन सकते हैं, लेकिन ध्यान ये रखें कि टोनर में अल्कोहल न हो क्योंकि ये स्किन को खराब करता है।  
3. विटामिन C सीरम-
माधुरी दीक्षित का कहना है कि विटामिनC सीरम में वो बहुत ज्यादा विश्वास रखती हैं क्योंकि इससे न सिर्फ स्किन की झाइयां खत्म होती हैं बल्कि स्किन में अलग तरह का ग्लो आता है। चेहरा धोकर आपको विटामिन C सीरम लगाना चाहिए और ये ध्यान रखना चाहिए कि स्किन पूरी तरह से मॉइश्चराइज रहे। अगर स्किन मॉइश्चराइज नहीं होगी तो आपका चेहरा अच्छा नहीं दिखेगा और ड्राई स्किन के कारण स्किन डैमेज भी बढ़ेगा।  
विटामिन C सीरम आप घर पर भी बना सकती हैं और बाजार से हेल्दी इंग्रीडियंट्स वाला सीरम भी ले सकती हैं। जहां तक स्किन को मॉइश्चराइज करने की बात है तो अगर आपकी आॅयली स्किन है तो वाटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें और अगर आपकी ड्राई स्किन है तो क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।  
माधुरी दीक्षित की जरूरी टिप्स-
- दिन में कम से कम 8 ग्लास पानी पीजिए।
- स्लीप साइकल का ध्यान रखें। कम से कम 7 घंटे सोएं।
- जूस से ज्यादा फ्रूट खाने की कोशिश करें।
- शक्कर और ज्यादा तेल वाली चीजों से दूर रहें।  


No comments