Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

पहली जनवरी से इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp, चेक करें कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं शामिल

नई दिल्ली।  1 जनवरी से सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप्स में से एक WhatsApp में बड़ा बदलाव होने वाला है। दरअसल 31 दिसंबर 2020...


नई दिल्ली। 1 जनवरी से सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप्स में से एक WhatsApp में बड़ा बदलाव होने वाला है। दरअसल 31 दिसंबर 2020 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। इसका मतलब यह हुआ कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp काम नहीं करेगा।
जानकारी के मुताबिक Android 4.0.3 या इससे नीचे के वर्जन पर चलने वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन यूजर्स जिनके पास iOS 9 या इससे पुराने वर्जन के सॉफ्टवेयर वाला आईफोन है तो अपडेट करने की जरूरत होगी। अगर आपके फोन में इससे आगे का अपडेट हो ही नहीं सकता है तो वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन बदलने की जरूरत पड़ सकती है।

इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा WhatsApp
ऐपल के iPhone 4, iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 6, और iPhone 6S को ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 से अपडेट करना होगा। बता दें कि iPhone 6S, 6 Plus, और iPhone SE पहली जेनरेशन के आईफोन हैं, जिन्हें iOS 14 से अपडेट किया जा सकता है। साथ ही ऐसे एंड्रॉयड फोन जो Android 4.0.3 पर नहीं काम करते हैं, उन डिवाइस पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा।  इसमें HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे मॉडल शामिल है।

No comments