Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

डोनाल्ड ट्रंप जाते - जाते प्रधानमंत्री मोदी को नम्बर 1 बना ही दिए

abernews.in नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर दुनिया में डंका बजा है. पीएम मोदी इस समय ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्...

abernews.in

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर दुनिया में डंका बजा है. पीएम मोदी इस समय ट्विटर पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता हैं. ऐसा अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वजह से हुआ है. दरअसल, ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.

इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव राजनेता बन गए हैं. ट्विटर ने दो दिन पहले घोषणा की थी कि हिंसा तथा उकसावे के जोखिम के चलते उसने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. ट्रंप के समर्थकों ने चार दिन पहले अमेरिका के कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा की थी.

इस हिंसा में एक पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. ट्विटर पर वर्तमान में भारत के प्रधानमंत्री मोदी के 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड होने से पहले उनके 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे. हालांकि ट्विटर पर अभी भी सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले नेता पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं.

बराक ओबामा के ट्विटर पर अभी 127.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के फिलहाल ट्विटर पर 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अभी 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर 21.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

No comments