Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भारतीय वायु सेना (इंडियन एयरफोर्स) में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास युवा करें अप्लाई

  abernews.in नई दिल्ली। अगर आप भारतीय वायु सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय वायु सेना...

 

abernews.in

नई दिल्ली।
अगर आप भारतीय वायु सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय वायु सेना ने ग्रुप एक्स और ग्रुप वाई के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी 2021 से शुरू होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 07 फरवरी 2021 है. इस भर्ती के विभाग टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.

संस्था का नाम- भारतीय वायु सेना
पद नाम- ग्रुप एक्स  टेक्निकल, ग्रुप वाई  नॉन टेक्निकल
शैक्षणिक योग्यता- ग्रुप एक्स टेक्निकल के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ गणिण और भौतिक विज्ञान विषय के साथ बारहवीं पास होना जरूरी है. या उम्मीदवार ने मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रोनिक्स/आॅटोमोबाइ/कम्प्यूटर साइंस/इस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी या इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा किया हो. वहीं ग्रुप वाई के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना जरूरी है. और ग्रुप वाई की मेडिकल असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार का बायोलॉजी, फिजिक्स और कैमिस्ट्री विषय के साथ बारहवीं पास होना चाहिए.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 16 साल और अधिकतम 20 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क- सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 250/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-
आवेदन शुरू होने की तिथि- 22 जनवरी 2021
आवेदन करने की आखिरी तिथि- 07 फरवरी 2021
कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://airmenselection.cdac.in/CASB/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.
परीक्षा की तिथि- इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 18 से 22 अप्रैल के बीच किया जाएगा।

No comments