Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

इस राजकुमारी को पाने की चाहत में 13 लोगों ने कर ली थी आत्महत्या, 145 पुरुष मांगने आए थे हाथ

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी सुंदर रानी के बारे में बताने जा रहे है जो बेहद खूबसूरत थी. इसे पाने के लिए 13 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. भले ...


नई दिल्ली।आज हम आपको एक ऐसी सुंदर रानी के बारे में बताने जा रहे है जो बेहद खूबसूरत थी. इसे पाने के लिए 13 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. भले ही आजकल लोग सुदंरता को लड़कियों के फिगर से जोड़कर देखते हैं, लेकिन पहले सुदंरता को दिल और मन की आंखों से देखा जाता था. ऐसा ही था कजर की रानी के साथ.

14वीं शताब्दी में की इस रानी को पाने के लिए 13 पुरुषों ने आत्महत्या कर ली थी. ये राजकुमारी इतनी ज्यादा सुंदर मानी जाती थी कि इसकी एक झलक पाने के लिए पुरुषों की लंबी लाइन लगी रहती थी. इस हुस्न परी का नाम था हसीन मल्लिका. कजर की इस राजकुमारी को वहां सुदंरता की देवी माना जाता था.

नहीं थीं बिल्कुल खूबसूरत

हालांकि आज के हिसाब से देखा जाए तो वह बिल्कुल भी खूबसूरत नहीं थी. बस उस महारानी का परिवार काफी अमीर था, हालांकि वह गोरी काफी थी. इस राजकुमारी के गोरी होने की वजह से तथा उस जमाने में सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे होने की वजह से इस महारानी पर सभी पुरुष फिदा थे.

145 पुरुषों ने मांगा था हाथ

कजर की यह राजकुमारी तेहरान में जन्मी थी. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि जब वह बड़ी हुईं तो 145 पुरुष उनके लिए विवाह मांगेंगे आए थे. उस लाइन मे ऐसे भी कुछ पुरुष थे जिन्होंने राजकुमारी द्वारा ठुकराने के बाद अंहकार के चलते आत्महत्या कर ली थी.

राजकुमारी ने अपने प्रेमी फारसी राजा नासिर अल-दीन शाह से शादी की थी. उनके दो बेटे तथा बेटी हुए. हालांकि कुछ समय बाद राजकुमारी का तलाक हो गया था. राजा नासिर ने 47 सालों तक ईरान के राज्य पर शासन किया.  उनकी 84 पत्नियां थीं।

No comments