Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जॉब: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने विभिन्न अप्रेंटिस और ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए निकाली वैकेंसी

abernews.in नई दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ ...

abernews.in

नई दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने विभिन्न अप्रेंटिस और ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. विभाग ने आईटीआई, सिविल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक्स, कंम्प्यूटर साइंस जैसी ट्रेड में स्नातक या आईटीआई डिप्लोमा (ITI Diploma) कर चुके युवाओं से आवेदन मांगे. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 05 जनवरी 2020 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 जनवरी 2020 है.

पद नाम- सिविल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रोनिक्स, कंम्प्यूटर साइंस, ऑटोमोबाइल, एयरोनोटिक्स, फायर सर्विस आदि.

शैक्षणिक योग्यता- सभी ट्रेड के उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है. जिसमें ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों के लिए उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड में बीई/बीटेक किया हो. वहीं टेक्निकल अप्रेंटिस के पदों के लिए उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना अनिवार्य है. इसके अलावा ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना अनिवार्य है.

आयु सीमा- उम्मीदवार की अधिकतम आयु 26 साल है. आयु की गणना 01 जुलाई 2020 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन निःशुल्क है.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 180 है.

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 24 जनवरी 2020

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://portal.mhrdnats.gov.in/boat/login/user_login.action पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं।

No comments