Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

अब भारत नहीं आएंगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, गणतंत्र दिवस समारोह के थे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने ब्रिटेन में अपना कहर बरपाया हुआ है. इस वजह से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत का दौरा ट...


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने ब्रिटेन में अपना कहर बरपाया हुआ है. इस वजह से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत का दौरा टल गया है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भारत में गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेना था.

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नया स्ट्रेन ने भयंकर रूप ले लिया है. कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद ब्रिटेन में एक बार फिर से लॉकडाउन घोषित किया गया है. कोरोना का नया स्ट्रेन वहां तेजी से संक्रमण फैला रहा है. कोरोना का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद कई देशों ने ब्रिटेन के साथ अपनी यात्राएं प्रतिबंधित की हुई हैं.

हालांकि बैन लगाने के बाद भी 30 से ज्यादा देशों में म्युटेंट वर्जन से कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. भारत में नए स्ट्रेन के 50 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. भारत में 58 मरीजों में से सभी मरीज या तो ब्रिटेन से आए हैं अथवा ब्रिटेन के यात्रियों के संपर्क में आए थे.

न्यूज एजेंसी AFP के एक प्रवक्‍ता ने बताया कि ब्रिटेन के पीएम जॉनसन ने सुबह पीएम नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की. इसके बाद उन्होंने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को लेकर असमर्थता जताई. उन्होंने इस माह के अंत में भारत आने को लेकर मना कर दिया. ब्रिटेन के पीएम ने बताया कि वह तय कार्यक्रम के तहत भारत आने में असमर्थ हैं.

बता दें कि भारत सरकार ने गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया था. जॉनसन ने इस न्यौते को दिसंबर महीने में स्वीकार भी कर लिया था. लेकिन अब कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सामने आने के बाद उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है।

No comments