Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की : दूसरे स्थान पर पहुंचे स्टीव स्मिथ,चेतेश्वर पुजारा को भी हुआ फायदा, देखें लिस्ट

abernews.in नई दिल्ली। भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टेस्ट रैंकिं...

abernews.in

नई दिल्ली।
भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ। सिडनी टेस्ट के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने अब भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़ दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रनों की पारी खेली थी। इसका फायदा इस कंगारू बल्लेबाज को हुआ है। स्मिथ के अब 900 रेटिंग अंक हैं, जबकि विराट के 870 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंकों के साथ नंबर 1 बने हुए हैं। भारत की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढ़कर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुजारा ने सिडनी टेस्ट में 77 रनों की पारी खेली थी। कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे को एक स्थान का नुकसान हुआ है। अजिंक्य रहाणे अब 7वें स्थान पर खिसक गए हैं। 

abernews.in

गेंदबाजों की रैंकिंग में आॅस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को फायदा हुआ है। हेजलवुड अब 8वें से 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्हीं के हमवतन पैट कमिंस पहले नंबर पर कायम हैं। कमिंस के 908 रेटिंग अंक हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे और न्यूजीलैंड के नील वैग्नर तीसरे नंबर पर हैं। मिशेल स्टार्क 3 पायदान गिरकर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 1 स्थान का नुकसान हुआ है। बुमराह अब 10वें स्थान पर हैं। आॅफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। अश्विन अब दो पायदान गिरकर 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


No comments