Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रोचक जानकारी: बेचैन या तनावग्रस्त मर्दों की पहली पसंद होती है ऐसी औरतें....

abernews.in नई दिल्ली। ब्रितानी शोधकतार्ओं के एक ताजा शोध के अनुसार जो पुरुष तनावग्रस्त वातावरण में काम करते हैं वे अपने जीवन में भरे-पूरे ब...

abernews.in

नई दिल्ली। ब्रितानी शोधकतार्ओं के एक ताजा शोध के अनुसार जो पुरुष तनावग्रस्त वातावरण में काम करते हैं वे अपने जीवन में भरे-पूरे बदन वाली महिलाओं की ओर अधिक आकर्षित होते हैं।
एक ताजा शोध के अनुसार जो पुरुष तनावग्रस्त वातावरण में काम करते हैं वे अपने जीवन में भरे-पूरे बदन वाली महिलाओं की ओर अधिक आकर्षित होते हैं,इस शोध के मुताबिक, हमारे जीवन में हम किसे अपना साथी चुनते हैं, ये काफी हद तक हमारे जीवन में फैले 'तनाव' से प्रभावित होता है।
न्यू कासल यूनिवर्सिटी में पहले भी इस तरह की कई सामग्री लिखी गई है जिसमें ये कहा गया है कि हमारे शरीर की बीएमआई या 'बॉडी-मास-इंडेक्स' का स्वभाव हर स्थिति में एक समान रहता है लेकिन ये सही नहीं है.''
शोध में कहा गया है कि अगर आप वैसे माहौल पर ध्यान देंगे जहां भोजन की कमी है तो पाएंगे कि वहां के लोगों की पसंद ज्यादा लंबी-चौड़ी और भरे बदन वाली महिलाएं होती हैं।

शोध के मुताबिक विभिन्न सांस्कृतिक पारिवेशिक माहौल में पाए जाने वाले बदलावों की तुलना में ये बदलाव काफी छोटे हैं लेकिन इससे ये जरूर पता चलता है कि दूसरे तत्वों के साथ मिलकर ये बड़ा बदलाव ला सकते हैं.
इस शोध में पूर्व में किए कार्यों का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें ये बताया गया था कि हमारे मन में सुंदरता का जो बोध उत्पन्न होता है उसमें हमारी आर्थिक और दैहिक थकान का काफी महत्व होता है।

No comments