Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

सर्दी में अब ओंठ फटेंगे नहीं बल्कि हो जायेंगे गुलाबी और मुलायम बस इस्तेमाल करें ये

नई दिल्ली।  सर्दियों में सभी महिलाओं को बहुत तरह की परेशानियों का समाना करना पड़ता है, जैसे के सबसे ज्यादा परेशानी जो महिलाओं में देखि जाती ह...


नई दिल्ली। सर्दियों में सभी महिलाओं को बहुत तरह की परेशानियों का समाना करना पड़ता है, जैसे के सबसे ज्यादा परेशानी जो महिलाओं में देखि जाती है सर्दियों के दौरान वो है होंठों का फटना। जी हाँ, इस मौसम में होठों की नमी कम हो जाती है। ऐसे में फीर महिलाएं होठों को मुलायम और फटने से बचाने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इसके इस्तेमाल से लिप्स काले हो जाते हैं। ऐसे में फिर आप होममेड लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं लिप बामको बनाने का तरीका -

फटे होठों के लिए होममेड लिप बाम: लिप बाम बनाने के लिए दो चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच शिया बटर, एक चम्मच शहद, आधा चम्मच चुकंदर पाउडर, एसेंशियल ऑयल और एक चम्मच कैस्टर ऑयल लें।

लिप बाम बनाने का तरीका: एक पैन लें नारियल तेल, शीया बटर और कैस्टर ऑयल को गर्म करके मिक्स कर लें। इस मिश्रण में शहद, चुंकदर पाउडर और एसेंशयल ऑयल मिलाएं। इसके बाद इसे एक छोटे कंटेनर में रखें। इस लिप बाम को फ्रिज में रख दें। इसके बाद आप इस लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं।


होममेड लिप बाम के फायदे: होममेड लिप बाम का इस्तेमाल कर होठों की नमी को बनाए रखता है। नारियल तेल फटे होठो को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है। कैस्टर ऑयल और शिया बटर सूखे होठों के लिए उपचार एजेंट के तौर पर काम करता है। 

No comments