Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोविशिल्ड टीकों की पहली खेप, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से रवाना

abernews.in नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का एक निर्णायक चरण मंगलवार को सुबह से शुरू हुआ, क्योंकि कोविशिल्ड टीकों की पहली ...

abernews.in

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का एक निर्णायक चरण मंगलवार को सुबह से शुरू हुआ, क्योंकि कोविशिल्ड टीकों की पहली खेप देशव्यापी टीकाकरण अभियान के शुभारंभ से चार दिन पहले पुणे हवाई अड्डे के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से रवाना हो गई है. इन कोरोना टीकों को तीन ट्रकों को सुबह 5 बजे से पहले सीरम इंस्टीट्यूट के गेट से पुणे हवाई अड्डे के लिए रवाना किया गया. ट्रक में टीकों के 478 बक्से थे, प्रत्येक बॉक्स का वजन 32 किलोग्राम था. हवाई अड्डे से टीकों को सुबह 10 बजे तक देश भर में 13 स्थानों पर भेजा जाएगा. जिन स्थानों पर ये कोविल्ड टीके पुणे से लाए जाएंगे उनमें दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, करनाल, हैदराबाद, विजयवाड़ा, गुवाहाटी, लखनऊ, चंडीगढ़ और भुवनेश्वर शामिल हैं.
आठ वाणिज्यिक उड़ानों में पुणे से टीके ले जाये जाएंगे.  उन्होंने कहा कि पहली कार्गो उड़ान हैदराबाद, विजयवाड़ा और भुवनेश्वर को कवर करेगी और दूसरी कार्गो उड़ान कोलकाता और गुवाहाटी जाएगी. मुंबई के लिए खेप सड़क मार्ग से जाएगी. कूल-एक्स कोल्ड चेन लिमिटेड से संबंधित ट्रकों का इस्तेमाल सीरम इंस्टीट्यूट से वैक्सीन स्टॉक को फेयर करने के लिए किया जा रहा है. पहले बैच में एक खेप को अहमदाबाद में एयर इंडिया कार्गो की फ्लाइट से भेजना है. सोमवार को गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने ट्वीट किया कि उनका राज्य मंगलवार को सुबह 10.45 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल हवाई अड्डे पर कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खेप प्राप्त करेगा।

No comments