Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन शुरू:सफाईकर्मी को लगा पहला टीका

रायपुर। वैश्विक महामारी कोरोना से देश में निर्णायक जंग की शुरुआत आज से हो गई है। देशभर में आज पहले चरण में टीकाकरण किया जा रहा है। छत्तीसगढ...


रायपुर। वैश्विक महामारी कोरोना से देश में निर्णायक जंग की शुरुआत आज से हो गई है। देशभर में आज पहले चरण में टीकाकरण किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में तुलसा तांडी को पहला टीका लगाया गया है। तुलसा की उम्र ५१ वर्ष है और उन्होंने कोरोना के दौरान कोविड वार्ड में भी ड्यूटी की है। वहीं एम्स रायपुर में आज सुबह सबसे पहले यहां के डायरेक्टर डॉ. नितिन  नागरकर को कोरोना टीका लगाया गया। दूसरे नंबर पर सफाई कर्मी श्री मलखान जांगड़े को टीका लगाया गया। बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा विकसित किए गए कोवीशील्ड और भारत बायोटेक से कोवैक्सीन को भारत सरकार ने मंजूरी दी है। ये पहले से ही सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पहुंची दी गई है। कोवीशील्ड और कोवैक्सीन की एक खुराक की कीमत भारत में २०० से २९५ रुपए तक हो सकती है।  सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने भी कहा है कि बाजार में वैक्सीन की कीमत १००० रुपए हो सकती है। 


वहीं धमतरी में  कोरोना का पहला टीका जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे को जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ बीके साहू ने लगाया उन्होंने कहा कि टीकाकरण की शुरुआत होने से स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारियों में हर्ष का माहौल है पहला टीका लगते ही स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ताली बजाकर सीएमएचओ का स्वागत किया। वहीं बस्तर जिले में दीपिका ठाकुर दवे को पहला टीका लगाया गया। यह महारानी अस्पताल में स्टॉफ नर्स हैं।


No comments