Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोना को मारने महाअभियान शुरू: मोदी ने कहा-आज के दिन का बेसब्री से इंतजार था

नई दिल्ली। भारत में आज दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने जा रही है. अब से कुछ ही देर बाद पीएम मोदी कोरोना वैक्सीनेशन ...


नई दिल्ली। भारत में आज दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने जा रही है. अब से कुछ ही देर बाद पीएम मोदी कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का शुभारंभ करने वाले हैं. इस टीकाकरण अभियान के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं. कुछ ही देर में देश में कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी. इस अभियान के साथ ही पीएम मोदी कोविन ऐप भी लॉन्च करेंगे.
एम्स डॉयरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया लेंगे वैक्सीन
कोरोना वैक्सीन को लेकर सभी आशंकाओं को दूर करने के लिए एम्स डॉयरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि वे खुद कोरोना की वैक्सीन लेंगे।
-एम्स पहुंचे डॉ हर्षवर्धन, थोड़ी देर में टीकाकरण
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन एम्स पहुंच गए हैं. थोड़ी ही देर में एम्स से वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू होगा. -पटना में स्वास्थ्यकर्मी राम बाबू को पहला टीका
बिहार में राम बाबू को पहला टीका लग रहा है, राम बाबू स्वास्थ्य विभाग के सफाईकर्मी हैं. उन्हें पटना के आईजीएमएस में टीका दिया जाएगा. राम बाबू ने कहा कि वे सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं।
-लखनऊ में हुकुम सिंह को लगेगा पहला टीका
लखनऊ में हुकुम सिंह नेगी को पहला वैक्सीन लगने जा रहा है. हुकुम सिंह ने कहा है कि वे काफी उत्साहित हैं और उन्हें वैक्सीन को लेकर कोई डर नहीं है. उन्होंने कहा कि वे स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं. हुकुम सिंह नेगी को केजीएमयू में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. आज लखनऊ में 1200 लोगों को टीका लगाया जाएगा।
पटना के आईजीआईएमएस को बैलून और फूलों से सजाया गया
पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले फूल और बैलून से सजाया गया है।
मुंबई के कूपर अस्पताल में वैक्सीन आने पर बजी तालियां
मुंबई के कूपर अस्पताल में जब कोरोना वैक्सीन पहुंचा तो वहां मौजूद सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।
बैलून से सजाया गया बीएचयू अस्पताल
उत्तर प्रदेश के बीएचयू अस्पताल को टीकाकरण अभियान शुरू होने से पहले बैलून लगाकर सजाया गया है. एडिशनल सीएमओ डॉ. एनपी सिंह ने टीकाकरण शुरू होने को लेकर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा है कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है. भीड़ से बचने के लिए अलग-अलग स्लॉट में टीकाकरण किया जाएगा.
कश्मीर में आज 4000 हेल्थ वर्कर्स को लगेगा टीका
कश्मीर में कोरोना टीकाकरण के लिए 40 सेंटर बनाए गए हैं. शनिवार को अलग अलग केंद्रों पर कुल 4000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. जबकि पहले चरण में घाटी के कुल 6000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगना है.  
दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट पहुंची कोविशिल्ड वैक्सीन
पुणे जिला अस्पताल में उत्सव जैसा माहौल है. दिवाली, दशहरा की तरह टीकाकरण अभियान से पहले रंगोली बनाई जा रही है. वैक्सीन देने की तैयारियां पूरी हो गई हैं. अस्पतालों में टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है. कोविशिल्ड की वैक्सीन दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट अस्पताल पहुंची है, जिसके बाद  स्वास्थ्य कर्मियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.
-हैदराबाद में फूल और बैलून से सजाए गए अस्पताल
हैदराबाद के नामपल्ली में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत को लेकर इलाके के अस्पतालों को फूल और बैलून से सजाया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर होड़ मचाने की जरूरत नहीं है, सभी लोगों को उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर वैक्सीन दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारतीय वैक्सीन सुरक्षित और बेहद प्रभावी है. वहीं खुद को टीका लगवाने को लेकर कहा कि जब उनका नंबर आएगा तभी वो टीका लगवाएंगे।
-महाराष्ट्र में छह स्थानों पर दी जाएगी कोवैक्सीन
राज्य को कोविशील्ड वैक्सीन की 9.63 लाख खुराक और कोवैक्सीन की 20,000 खुराकें मिली हैं जो सभी जिलों में वितरित की गई हैं. आज राज्य में 285 केंद्र में से छह स्थानों पर कोवैक्सीन दी जाएगी. इसमें 4 मेडिकल कॉलेज (मुंबई, औरंगाबाद, सोलापुर और नागपुर) और 2 जिला अस्पताल (पुणे और अमरावती) शामिल हैं. आज से प्रतिदिन सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।
महाराष्ट्र में 28,500 स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका
देश में आज से कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो रही है. केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार 285 केंद्रों पर तैयारी पूरी कर ली गई है. आज राज्य के 28,500 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना महामारी से सुरक्षा मिलेगी. प्रत्येक केंद्र पर 100 टीका लगाने की योजना है. जिन लोगों को टीका लगाया जाएगा, उन्हें टीकाकरण का संदेश भेजा जा चुका है. एसएमएस के जरिये इन सभी स्वास्थ्य कर्मियों को  जानकारी दी गई है कि कितने बजे, किस केंद्र पर, किस कंपनी का टीका दिया जाएगा.
-देश के पहले जनप्रतिनिधि डॉ. महेश शर्मा लगवाएंगे टीका
देश भर में टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के साथ ही आज गौतम बुद्ध नगर के सांसद और पूर्व मंत्री डॉ. महेश शर्मा पहले ऐसे जनप्रतिनिधि होंगे जो इस अभियान के तहत कोविड का टीका लगवाएंगे. हालांकि डॉ शर्मा एक डॉक्टर यानी कोरोना वॉरियर के तौर पर टीका लगवाएंगे. क्योंकि पहले चरण में सिर्फ अग्रिम पंक्ति के कोरोना वॉरियर्स को ही टीका लगाया जा रहा है. शनिवार सुबह साढ़े दस बजे नोएडा के कैलाश अस्पताल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में सारे स्टाफ और अन्य लोग उपस्थित होंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संबोधन होगा. पीएम का संबोधन सुनने के बाद 11 बजे डॉ शर्मा सबसे पहले टीका लगवाएंगे.


No comments