Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

ऐसे घरों में माता लक्ष्मी का साथ हमेशा बना रहता है

अबेर न्यूज। मान्यता के अनुसार मां लक्ष्मी उन्हीं के घर में कृपा बरसाती हैं, जिनके घर में साफ-सफाई रहती है। ऐसे घरों में माता लक्ष्मी का साथ ...



अबेर न्यूज। मान्यता के अनुसार मां लक्ष्मी उन्हीं के घर में कृपा बरसाती हैं, जिनके घर में साफ-सफाई रहती है। ऐसे घरों में माता लक्ष्मी का साथ हमेशा बना रहता है, इसलिए धर्म व ज्योतिष के जानकारों के अनुसार हर व्यक्ति को अपने घर की सुख, समृद्धि एवं शान्ति के लिए अपने घर और दुकान की साफ-सफाई करते रहना चाहिए और टूटे-फूटी, पुरानी चीजों को बाहर हटा देना चाहिए ताकि धन की देवी लक्ष्मी घर में वास करें और घर की आर्थिक स्थिति बेहतर हो, क्योंकि मां लक्ष्मी को साफ सफाई बहुत पसंद होती है। माना जाता है कि मां लक्ष्मी का वास उन घरों में नहीं होता है, जहां पर गंदगी और अशुभ चीजें हों। चलिए जानते हैं साफ सफाई करते समय हमें किन-किन सामानों को घर से बाहर कर देना चाहिए, जिससे माता लक्ष्मी हमसे नाराज न हो और हम पर लगातार अपना आशीर्वाद बनाए रखें...


1. किसी देवी-देवता की खंडित मूर्ति या तस्वीर की पूजा नहीं करनी चाहिए। दुर्भाग्य को दूर करने के लिए दिवाली से पहले ऐसी फोटो और मूर्तियों को जरूर किसी पवित्र स्थान में ले जाकर दबा दें।

2. घर या दुकान में टूटा फर्नीचर रखना अशुभ होता है, कहते हैं कि घर का फर्नीचर टूटा-फूटा होने से नेगेटिव एनर्जी का वास होता है।


3. समय समय पर घर की छत साफ करें और पहले से पड़े हुए कूड़ा-कबाड़ या प्रयोग में न लाया जाने वाले सामान को घर से बाहर कर दें।

4. टूटे बर्तनों का इस्तेमाल करना अशुभ माना जाता है, माना जाता है कि टूटे बर्तनों के इस्तेमाल करने से धन-संपदा में बरकत नहीं होती है . ऐसे में दिवाली की सफाई में घर के टूटे बर्तनों को बाहर हटा दें।

5. घर में पड़े पुराने जूते और चप्पलों से कारण घर में नेगेटिव एनर्जी का वास होता है, ऐसे में दिवाली की सफाई में घर में पड़े पुराने जूते और चप्पलों को बाहर फेंक दे।


6. घर में खराब या बंद घड़ी नहीं लगानी चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार, बंद घड़ी उन्नति में बाधा डालती है।

7. यदि आपके घर के किसी भी कोने में टूटा हुआ शीशा रखा है या फिर आपकी खिड़की में टूटे हुए शीशे लगे हैं, तो उसे तुरंत घर से बाहर करें और उसकी जगह नया शीशा लगवाएं। घर पर टूटा शीशा रखना अशुभ माना जाता है।

No comments