Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भ्रष्टाचार में गिरफ्तार रिटायर्ड अपर कलेक्टर एडमंड लाकड़ा के लिए प्रशासनिक सेवा संघ ने मोर्चा खोला

रायपुर। जमीन के फर्जीवाड़े में गिरफ्तार रिटायर्ड अपर कलेक्टर एडमंड लाकड़ा के लिए छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने मोर्चा खोल दिया है। संघ ...


रायपुर। जमीन के फर्जीवाड़े में गिरफ्तार रिटायर्ड अपर कलेक्टर एडमंड लाकड़ा के लिए छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने मोर्चा खोल दिया है। संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लाकड़ा की गिरफ्तारी का विरोध किया। छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के महासचिव संदीप अग्रवाल की अगुवाई में पहुंचे अधिकारियों ने कहा, एडमंड लाकड़ा मामले में पुलिस की कार्रवाई गलत है। उनका कहना था, राजस्व न्यायालय के आदेश के खिलाफ अपील का प्रावधान है। इसके बावजूद इस मामले में ऐसी कार्रवाई की गई है। ऐसी कार्रवाइयों से राजस्व अधिकारियों का मनोबल कमजोर हुआ है। प्रशासनिक सेवा संघ ने लाकड़ा पर चल रही कार्यवाही पर रोक लगाते हुए उन्हें पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है। छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा से प्रशासनिक सेवा में गए अधिकारियों का संगठन है। प्रशासनिक ढांचे में मैदानी स्तर पर अधिकतर इन्हीं अधिकारियों की तैनाती रहती है। राजस्व न्यायालयों में भी यही अधिकारी तैनात हैं। 6 जनवरी को अम्बिकापुर में हुई रिटायर्ड अपर कलेक्टर एडमंड लाकड़ा की गिरफ्तारी से संगठन नाराज है। पिछले दिनों हुई संघ की आम सभा में भी इस गिरफ्तारी को गलत बताकर विरोध करने का फैसला हुआ था। प्रभारी मुख्य सचिव से मिलने गए अफसरों में संघ के कोषाध्यक्ष हरवंश मिरी, सह सचिव जागेश्वर कौशल, पूनम सोनी, पूनम शर्मा और राजीव पांडे शामिल थे।
-2014 के जमीन विवाद में पकड़े गए हैं लाकड़ा
रिटायर्ड अपर कलेक्टर एडमंड लाकड़ा को 6 जनवरी को अम्बिकापुर से गिरफ्तार किया गया। उनपर 2014 में कोरिया जिले में पदस्थापना के दौरान रामपुर की एक आदिवासी महिला की जमीन गैर आदिवासी को बेचे जाने को सही ठहरा दिया था। उनपर इस मामले में एक बिल्डर को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा। कांग्रेस नेता गुलाब कमरो ने इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद उनका तबादला हो गया। गुलाब कमरो आज विधायक हैं और उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा मिला हुआ है।
*

No comments