Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

यहां पर ट्रेन एक सेकंड भी हुई लेट तो अफसर मांगते हैं यात्रियों से माफी

अबेर न्यूज़।  हमारे देश में ट्रेन का लेट होना आम बात मानी जाती हैै .  लेकिन जापान में ऐसा बिल्कुल नहीं है .  जापान की ट्रेनों के समय को लेकर ...


अबेर न्यूज़। हमारे देश में ट्रेन का लेट होना आम बात मानी जाती हैैलेकिन जापान में ऐसा बिल्कुल नहीं हैजापान की ट्रेनों के समय को लेकर कई बातें बताई जाती हैंकहा जाता है कि जापान के लोग ट्रेनों के आने जाने से अपनी घड़ियों का समय मिलाते हैंहालांकि जापान में भी कई बार तकनीकी गड़बड़ी के चलते ट्रेन लेट हो जाती हैं.

जो ना तो घंटों में होती है और ना ही मिनटोंबल्कि कुछ सेकंड में ही होता हैबताया जाता है कि जापान की बुलेट ट्रेन शिन्कासेन का रिकॉर्ड है कि वह कभी 36 सेकंड से ज्यादा लेट नहीं हुईट्रेनों के सही समय पर चलने के पीछे रेलवे की तकनीकी और स्टाफ की काम के प्रति प्रतिबद्धता बताई जाती है.

ट्रेन के लेट होने पर मिलता है प्रमाणपत्र

जापान के लोग समय के बहुत पाबंद होते हैंहर डिपार्टमेंट में एक मिनट की देरी को भी गंभीरता से लिया जाता हैचाहे वो सरकारी हो या प्राइवेटकभी ऐसा भी होता है कि कोई ट्रेन कुछ सेकंड लेट हो जाती हैतो अगले स्टेशन पर उनकी दूसरी ट्रेन छूट जाती हैइसलिए वे और ज्यादा लेट हो जाते हैंइसके लिए जापान रेलवे यात्रियों को सर्टिफिकेट देता है.

यात्रियों से अफसर मांगते हैं माफी

ट्रेन के देरी होने पर हमारे देश में रेलवे के अधिकारी भले ही सफाई देते होंलेकिन जापान के रेलवे के अधिकारी ट्रेन के लेट होने पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हैंद गार्जियन की खबर के मुताबिक पिछले साल नवंबर में टोक्यो और राजधानी के उत्तरी इलाके को आपस में जोड़ने वाली सुकुबा एक्सप्रेस लाइन पर एक ट्रेन 9:44:40 के बजाए 9:44:20 बजे खुल गई।


No comments