Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

इस वर्ष होगा भारत और पाकिस्तान का होगा धमाकेदार मुकाबला, इस साल इतनी बार आमने-सामने हो सकती हैं दोनों टीमें

नई दिल्ली।  भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला, दर्शकों के लिए हमेशा से पसंदीदा रहा है. जब भी यह दोनों देश क्रिकेट के मैदान पर एक दू...


नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला, दर्शकों के लिए हमेशा से पसंदीदा रहा है. जब भी यह दोनों देश क्रिकेट के मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने आते हैं, दर्शकों का मनोरजंन जरूर होता है. इस साल जितना ही व्यस्त कार्यक्रम टीम इंडिया का है, उतना ही पाकिस्तान का. हालांकि, दोनों देशों के बीच कोई क्रिकेट सीरीज प्रस्तावित नहीं हैं, लेकिन इस साल दोनों देशों दो मौकों पर एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं.

एशिया कप

इस साल एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होना है, और टीम इंडिया इसके लिए वहां जून-जुलाई के महीने में जाएगी. टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ एक सीरीज भी खेलनी है, इसीलिए संभव हो कि टीम मई के आखिरी में ही श्रीलंका के लिए उड़ान भरे. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला देखने को जरूर मिलेगा और अगर टीम इंडिया और पाकिस्तान दोनों ही फाइनल में पहुंचती है, तो क्रिकेट फैंस का मजा और दोगुना हो जाएगा।

टी20 विश्व कप

इस साल अक्बूटर में ही टी20 विश्व कप होना है. आईसीसी टी20 विश्व कप में भी दोनों देश एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं. पाकिस्तान और भारत दोनों ही मौजूदा समय में टी20 की सबसे अच्छी टीमों में से एक हैं, ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांच होगा.

बता दें, दोनों देशों के बीच साल 2012-2013 में आखिरी बार कोई सीरीज खेली गई थी. उस दौरान पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों देशों के बीच 2 टी20 और 3 वनडे मुकाबले खेले गए थे. जहां टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटी थी, वहीं वनडे सीरीज  में टीम इंडिया को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

No comments