Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

रेलवे रूट परिवर्तन के सम्बंध में वर्तमान सरकार की रवैया ढुलमुल

  समिति ने कार्य शैली पर आक्रोश व्यक्त किया कवर्धा । जन आकांक्षाओं की मांग को लेकर रेलवे संघर्ष समिति लगातार सरकार और प्रशासन से बात कर रही ...

 समिति ने कार्य शैली पर आक्रोश व्यक्त किया


कवर्धा । जन आकांक्षाओं की मांग को लेकर रेलवे संघर्ष समिति लगातार सरकार और प्रशासन से बात कर रही है ।प्रदेश सरकार की मुखिया से भी मिलकर विपक्ष में रहकर किये गये वायदे को भी याद दिला रहे हैं । हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्पस्ट रूप से अपनी और छत्तीसगढ़ सरकार की मंशा जाहिर करते हुए कह चुके हैं कि कबीरधाम जिला में रेलवे की लाइन वहीं जाएगी  जहाँ रेलवे संघर्ष समिति पंडरिया ,पांडातराई,पोड़ी, बोड़ला कवर्धा चाहती है । किंतु सरकार की इस बात से समिति पूर्ण रूप से संतुष्ट नही हो पा रही है ।इस मुद्दे को लेकर समिति के पदाधिकारियों के द्वारा  कबीरधाम जिला के कद्दावर मंत्री मोहम्मद अकबर भाई सहित क्षेत्रीय विधायक ममता चन्द्राकर से भी मिल चुके हैं । ये नेतागण भी समिति के द्वारा किये गये मांग के समर्थन में अपनी सहमति  जता चुके हैं पर राज्य सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने के बाद भी विधिवत विधानसभा की बैठक के माध्यम या फिर केबीनेट प्रस्ताव पास रूट परिवर्तन के सम्बंध में नही कराया गया है । इसलिये जन मानस में व रेलवे संघर्ष समिति से जुड़े लोगों के मन में सरकार प्रति आक्रोश दिखाई दे रहा है ।हालही में 27 दिम्बर को समिति की बैठक सम्पन हुई है ।।जिसमें रेलवे रूट परिवर्तन के संबंध में चर्चा की गई। कांग्रेस सरकार के रुख पर लम्बी चर्चा के बाद राज्य सरकार की शिथिलता पर नाराजगी जाहिर किया है ।  ज्ञात हो कि भाजपा शासन काल के समय कांग्रेस द्वारा रेलवे संघर्ष समिति के मांग को समर्थन कर भूपेश बघेल ने जहां इस मामले को विधानसभा मे उठाया था, वहीं जिले के मंत्री मो. अकबर व टी एस सिंहदेव ने समिति के मांग को जनहित में जायज ठहराया था। वर्तमान पंडरिया विधायक ममता चन्द्राकर ने भी पंडरिया धरनास्थल पर अपना समर्थन दिया था। किंतु सरकार गठन होने के बाद समिति के मांगो के प्रति शिथिलता बरती जा रही है। केंद्र सरकार को इस रूट परिवर्तन के संबंध में एक भी पत्र छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा नहीं लिखा गया है जोकि कांग्रेस सरकार की मंशा के ऊपर सवाल खड़ा करता है ।

बैठक के दौरान यह भी कहा गया है कि क्षेत्रीय विधायक ममता चन्द्राकर के साथ सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर चुनाव पूर्व किये गए वादे का स्मरण कराया जाएगा, समिति ने यह भी फैसला किया कि जल्द ही समिति के मांगों पर कार्यवाही नहीं किया गया तो समिति आंदोलन के लिए रास्ता तैयार करेगी।बैठक में समिति के अध्यक्ष आशीष जैन,उपाध्यक्ष रामकुमार टण्डन, निर्मलसिंह सलूजा, शिवसहाय गुप्ता, मोहन राजपूत, नवीन जायसवाल, नरेंद्र तिवारी, तामस्कर तिवारी, पालन सिंहबैश्य, नीरज सलूजा, सूर्या ठाकुर, रामकुमार यादव, हिमांशु ठाकुर, सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

No comments