Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रयागराज (इलाहाबाद) हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

  प्रयागराज। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट  ने हायर ज्यूडिशियल सर्विसेज ...

 


प्रयागराज।
अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट  ने हायर ज्यूडिशियल सर्विसेज  के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस बार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 फरवरी 2021 है.

संस्था का नाम- इलाहाबाद हाईकोर्ट
पद नाम- हायर ज्यूडिशियल सर्विसेज
शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से एलएलबी/बीए एलएलबी की डिग्री हासिल की हो. साथ ही उम्मीदवार ने कम से कम सात साल तक किसी कोर्ट में वकील के रूप में प्रैक्टिस की हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 35 साल और अधिकतम 45 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों का अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1250/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 98 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरू होने की तिथि- 20 जनवरी 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 19 फरवरी 2021
कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://apps.allahabadhighcourt.in/hjs/index.html   पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

परीक्षा की तिथि- 04 अप्रैल 2021

No comments