Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

गलत तरीके से हटाए गए ठेला व्यवसाईयो का पंचायत के माध्यम से पुन: व्यवस्थापन की मांग

कबर्धा- कुन्डा में  गलत तरीके से हटाए गए ठेला व्यवसाईयो का पंचायत के माध्यम से पुन: व्यवस्थापन की मांग की गई है। ज्ञात हो कि  हाल ही में विक...


कबर्धा- कुन्डा में  गलत तरीके से हटाए गए ठेला व्यवसाईयो का पंचायत के माध्यम से पुन: व्यवस्थापन की मांग की गई है। ज्ञात हो कि  हाल ही में विकास खंड पंडरिया अंतर्गत उप तहसील कुंडा में नायब तहसीलदार एवं ग्राम पंचायत सरपंच के माध्यम से मुख्य मार्ग के नाली के पार कुंडा एवं आसपास के कुछ गरीब ग्रामीणों के द्वारा ठेला गाड़ी एवं ठेला, खोमचा रखकर व्यावसाय करने वालों को व्यवस्थापित करने वहां से हटाया गया था।  महंगाई एवं रोजगार के लिए भागंभाग भरी जिंदगी में अपने परिवार की गाड़ी को बहुत ही कष्टमय तरीके से खींचते हुए कुंडा में आम जनता एवं गरीब मजदूर ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते रहे हैं । ज्ञात हो कि समस्त स्थापित ठेलेवासियों को इसके पूर्व ग्राम पंचायत कुंडा के पूर्व सरपंच एवं  कुंडा के नायब तहसीलदार के द्वारा बस स्टैंड एवं बाजार परिसर को छोड़कर धंधा के अनुसार किसी को 80 वर्ग फीट, किसी को 100 वर्ग फीट जमीन देकर उनकी रोजी मजदूरी एवं जीवन यापन में ग्राम पंचायत के साथ ही साथ शासन सहयोग किया हुआ था । ऐसे में वर्तमान सरपंच एवं नायब तहसीलदार के द्वारा नाली के इस पार सड़क में आए ठेले को हटाने की बात कहीं गई थी। जिस पर सभी व्यवसायीगण तैयार हो चुके थे,      लेकिन अचानक किसी पंच के कहने मात्र से ही सरपंच एवं नायब तहसीलदार अचानक अपनी रुख को बदलकर नाली के अंदर एवं बाहर के समस्त खेला, चक्का गाड़ी एवं खोमचा को हटाकर मानो कुंडा के आम जनता एवं गरीब मजदूर वर्ग के लिए सुनामी साबित हो गया । ऐसे में हटाए गए समस्त ठेेला व्यवसायी ग्राम पंचायत सरपंच कुंडा एवं नायब तहसीलदार के माध्यम से शासन प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि बस स्टैंड एवं बाजार प्रांगण को छोड़कर सड़क के किनारे नाली के अंदर पुन: स्थापित किया जाए ।
     अभी जो उनके साथ एकाएक ठेला आदि को हटाने की कार्रवाई हुई है इस कार्रवाई का समस्त व्यापारी ग्राम पंचायत व नायब तहसीलदार के साथ ही शासन-प्रशासन कड़ी निंदा कर रहे हैं।

No comments