Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

खुशहाली के लिए घर में रखें क्रासुला(पुलाव का पौधा) का पौधा, और पैसों की तंगी भी होगी दूर

रायपुर। वास्तुशास्त्र में तमाम ऐसी चीजें हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में सुख-शांति ला सकते हैं. पेड़-पौधो का भी वास्तु शास्त्र में एक खास ...


रायपुर।
वास्तुशास्त्र में तमाम ऐसी चीजें हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में सुख-शांति ला सकते हैं. पेड़-पौधो का भी वास्तु शास्त्र में एक खास महत्व है. लोग अपने अपने घरों में मनी प्लांट लगाते हैं जिससे उनके घर में पैसों की कमी ना हो, लेकिन आज हम आपको बताएंगे एक एक अलग तरह के प्लांट के बारें. जिसे लगाने से घर में खुशहाली आती है.

आज हम बताएंगे आपको क्रासुला पौधे के बारे में जिसकी पत्तियां चौड़ी होती है. इस पौधे की पत्तियां रंग हरा और पीला दोनों तरफ से मिक्सर होता है. इसकी पत्तियां कमजोर नहीं होती है. इस पौधे को उस जगह पर घररखें जहां पर इसे अच्छी खासी जगह मिले क्यों ये तेजी से बढ़ता है साथ ही इसे ज्यादा धूप की जरूरत नहीं है. आप इस पौधे को 3-4 दिनों में पानी दे सकते हैं.


वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस पौधे को लगाने से पैसों की तंगी दूर हो जाती है. घर में धन का आगमन होता है. इसी के साथ घर में पॉजिटिव एनर्जी भी आती है. इस पौधे को रखने से पहले ध्यान रखें कि इसे दाहिनी तरफ रखें. घर में इस पौधे को लगाने का असर आपको कुछ दिनों में जरूर नजर आएगा.
इसके अलावा अगर आपके घर में किसी भी तरह की परेशानियां चल रही हैं और घर के लोगों में आपसी तनाव चल रहा हो तो आपको क्रासुला का पौधा जरूर लगाना चाहिए. ये पौधा घर में लगाने से पैसों की तंगी दूर होने के साथ साथ सकारात्मक ऊर्जा दोनों की कमी नहीं रहेगी.

क्रासुला पौधे को हिंदी में पुलाव का पौधा भी कहते हैं. भारत में क्रासुला का पौधा बहुत मशहूर है. ऐसे पौधे लगाना स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. वास्तु के हिसाब ये पौधे घर में शांति और खुशहाली लाते हैं.


वास्तु के मुताबिक कुछ पौधे ऐसे भी हैं जिनकी पूजा करने से देवता खुश होते हैं और सारी परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है. ऐसा ही शमी का पौधा होता है जो भगवान शनि देव को प्रिय है. उसकी पूजा करने से भगवान शनि देव खुश होते हैं. जिससे सारे दोष दूर हो जाते हैं।

No comments