Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

सरायपाली पुलिस ने अनसुलझी हत्या की पहेली सुलझाई,आरोपी गिरफ्तार

सरायपाली। सरायपाली पुलिस ने लगभग एक माह पूर्व हुए अंधे कत्ल को अपनी सूझबूझ से सुलझाते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सरायपाली पु...


सरायपाली। सरायपाली पुलिस ने लगभग एक माह पूर्व हुए अंधे कत्ल को अपनी सूझबूझ से सुलझाते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सरायपाली पुलिस की यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि नानी जा रही है। इस संबंध में सरायपाली टीआई विना यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 19 दिसंबर 2020 को सुरेन्द्री पाईक पति बिशीकेशन पाईक उम्र 30 वर्ष निवासी विरेन्द्र नगर सरायपाली की मृत्यु  हो जाने के वाद उसकी मृत्यु में संदेह होने पर प्रार्थी नेहरू चौहान (मृतिका का मौसा) ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी सरायपाली के समक्ष हत्या  की आंशका के साथ एक लिखित शिकायत की गई थी। उक्त शिकायत थाना सरायपाली क्षेत्रांतर्गत होने से थाना सरायपाली को शिकायत जांच एवं अग्रिम कार्यवाही करने हेतु एसडीएम सरायपाली द्वारा लिखित निर्देश प्राप्त होने पर जांच के दौरान मृतिका की मृत्यु के संबंध में संदेहात्मक तथ्य मिलने पर एसडीएम सरायपाली को ग्राम कोटेनदरहा में शमशान घाट में जमीन से शव उत्खनन किये जाने के निर्देश के बाद शव मिलने पर अग्रिम पंचनामा कार्यवाही करने हेतु कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त करने के संबंध में प्रतिवेदन दिया गया था, जिस पर अनुविभागीय दण्डाधिकारी सरायपाली द्वारा नायब तहसीलदार ललिता भगत को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। जिनके द्वारा ग्राम कोटेनदरहा में शमशान घाट में मृतिका के पति बिशीकेशन पाईक के द्वारा बताई गई कब्र का उत्खनन कराया गया जिसमें महिला सुरेन्द्री पाईक उम्र 30 वर्ष का शव मिला। शव पंचनामा के दौरान सुरेन्द्री पाईक के मुंह से जीभ बाहर व दोनो दांतों के बीच दबा हुआ बाहर निकला दिखा। डॉक्टर की टीम द्वारा शव निरीक्षण बाद शव विघटित होने की स्थिति में मेकाहारा पोस्टमार्टम हेतु रिफर किया गया। मर्ग जांच के दौरान मृतिका के पति बिशीकेशन पाईक पिता जयलाल पाईक उम्र 29 वर्ष साकिन कोटेनदरहा हाल वार्ड नं. 2 विरेन्द्र नगर सरायपाली के द्वारा मृतिका की छोटी बहन के साथ प्रेम संबंध होने की बात सामने आई, जिसके कारण आये दिन मृतिका तथा उसके पति के बीच वाद-विवाद होने की जानकारी मिली। साथ ही दिनांक 19 दिसंबर को दोपहर करीब 3 बजे मृतिका सुरेन्द्री पाईक अपने मौसी खिरो चौहान के घर से भली चंगी घूमकर आई थी कि कुछ देर बाद मृतिका का पति बिशीकेशन खिरो मौसी के घर जाकर सुरेन्द्री पाईक की तबियत अत्यधिक खराब होने के संबंध में बताने पर खिरो मौसी तथा अन्य परिजन सुरेन्द्री पाईक को देखने पहुंचे जो चित हालत में थी जिसे सरकारी अस्पताल सरायपाली ले जाकर किसी स्टाफ के द्वारा बताये जाने पर कि महिला के गले में चोट का निशान है तथा क्या आप लोगों के बीच लडाई झगडा हुआ है पूछने पर बिशीकेशन के द्वारा हमारे बीच लडाई झगडा नहीं हुआ है बताया गया। गले मे निशान को लेकर पूछने पर बताया कि यह मंगलसूत्रा निकालने का निशान है ।
 मेरी पत्नी पेट दर्द से परेशान थी जिसके कारण उसकी ऐसी हालत हुई है । महिला हास्पिटल स्टाफ द्वारा सुरेन्द्री पाईक के कुछ समय पूर्व मृत्यु हो जाने की बात कही गयी तथा हास्पिटल में नाम पता लिखवाने तथा पुलिस थाना में उसकी सूचना देने और शव का पोस्टमार्टम करवाने की बात कहने पर बिशीकेशन पाईक द्वारा बिना नाम पता लिखवाये तथा बिना पोस्टमार्टम करवाये ही सुरेन्द्री पाईक को वापस ले जाकर अपने परिजनों को भी पेट दर्द के कारण ही सुरेन्द्री पाईक की मृत्यु होने की बात कहकर जलाने की बात कही गयी। जिस पर परिजनों द्वारा मृतिका के ससुराल कोटेनदरहा में मृतिका के शव को विधि विधान से दफनाने की बात कही गई। दिनांक 20.12.2020 को शमशान घाट कोटेनदरहा में सुरेन्द्री पाईक के शव को दफनाया गया था।

No comments