Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

अगर आपको लगता है हमेशा अनहोनी का डर, तो इन उपायों से पाएं छुटकारा

  मुबंई। कहा जाता है कि एक बार गोस्वामी तुलसीदास जी सुनसान राह से जा रहे थे। उनके मन में डर उत्पन्न हुआ तो उन्होंने डर को दूर करने के लिए ह...

 


मुबंई।
कहा जाता है कि एक बार गोस्वामी तुलसीदास जी सुनसान राह से जा रहे थे। उनके मन में डर उत्पन्न हुआ तो उन्होंने डर को दूर करने के लिए हनुमान जी का स्मरण करते हुए हनुमान चालीसा का सृजन कर दिया। अगर मन में हर वक्त भय बना रहता है तो प्रतिदिन प्रात: काल हनुमान जी का पूजन कर हं हनुमंते नम: का जाप करें। सुबह और रात में शयन से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें।  मां दुर्गा शक्ति की देवी हैं। मां की स्तुति से हर डर दूर हो जाता है। प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करें। भगवान को अर्पित किया फूल अपने पास रखें। इससे मन को शांति मिलती है और नकारात्मक ऊर्जा पास नहीं आती है। रात में सोते समय और सुबह उठने के बाद अपने कुल देवता को प्रणाम अवश्य करें।

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने लिए प्रतिदिन गाय को रोटी खिलानी चाहिए. इससे आर्थिक संकट भी दूर हो जाता है. रोजोना कौवे या पक्षियों को दाना डालने से पितृ तृप्त होते हैं. कुत्ते को भी रोजाना खाना खिलाना शुभ माना जाता है.कहा जाता है कि घर में पाला गया तोता आने वाली परेशानियों को पहले ही भांप लेता है।

कछुए को दशावतारों में से एक माना गया है, इसमें मां लक्ष्मी मां का वास होता है. घर में तांबे का कछुआ रखने से वैभव की प्राप्ति होती है.  वहीं अगर किसी की अर्थी से वापस आ रहें हों तो श्मशाम में कुछ सिक्कों को फेकते हुए आएं और उस दौरान पलट कर ना देखें. ऐसा करने से आने वाली सभी परेशानियां खत्म हो जाती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।


No comments