Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जशपुर में कौवे की मौत के बाद कोयल की भी गई जान

 जशपुर। 3 दिन पहले जिले के बगीचा में एक कौवे की हुई मौत का कारण स्पष्ट भी नहीं हो पाया था इसी बीच गुरुवार सुबह पत्थलगांव में भी एक कोयल की ह...


 जशपुर। 3 दिन पहले जिले के बगीचा में एक कौवे की हुई मौत का कारण स्पष्ट भी नहीं हो पाया था इसी बीच गुरुवार सुबह पत्थलगांव में भी एक कोयल की हुई मौत की घटना ने लोगों को एक बार फिर से भयभीत कर दिया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह पत्थलगांव ब्लॉक मुख्यालय से सटे ग्राम दुडूंग जोर में एक चिडिय़ा अचानक आसमान से उड़ते हुए फडफ़ड़ाने लगी और फडफ़ड़ाते फफड़ाते सीधे जमीन में जा गिरी। इस वाकये को मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने लाईव देखा। देश में भर फैल रहे बर्ड फ्लू बीमारी की गम्भीरता को देखते हुए इस वाकये को देखने वालों के होश उड़ गए और इसकी सूचना पशु चिकित्सा विभाग को दी गई। पशु चिकित्सा विभाग मौके पर पहुंचकर चिडिय़ा की हुई आकस्मिक मौत का पता लगाने में जुट गई है। आपको बता दें कि 3 दिन पहले बगीचा के शराब दुकान के पीछे एक कौवे की मौत हो गयी थी। जिसकी जांच के लिए सेंपल भेजा गया और कौवा मरने वाले स्थल के आसपास के जगह को सैनिटाइज किया गया है। कौवे की मौत की जाँच रिपोर्ट अभी तक नहीं आ पाई है। इसी बीच गुरुवार दूसरी कोयल के मरने की खबर आ गयी।
पशु चिकित्साधिकारी बीपी भगत ने बताया कि आज जिस पक्षी की मौत हुई है वह कोयल है। कोयल के शव को देखने ने बर्ड फ्लू के कोई भी लक्षण नहीं दिखे है फिर भी इसका सेंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा।

No comments