Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

नहीं हो रही शादी या टूट रहा हो रिश्ता, इन उपायों से दूर हो जाएगी आने वाली अड़चने!

रायपुर।  कई लोगों को शादी को लेकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.कभी कुछ लोगों के लिए इसका कारण उम्र होती है तो कभी उन्हें उनके अनुसार य...


रायपुर। कई लोगों को शादी को लेकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.कभी कुछ लोगों के लिए इसका कारण उम्र होती है तो कभी उन्हें उनके अनुसार योग्य जीवनसाथी नहीं मिल पाता है. लेकिन इन सबके अलावा विवाह होने में आने वाली अड़चनों का एक कारण वास्तु दोष भी है.वास्तु में कुछ ऐसे उपाय है जिनको अपनाकर आपकी शादी में आ रही परेशानियों का हल मिल जाता है. साथ ही आपका विवाह भी जल्द होने की संभावना रहती है.

कहा जाता है कि यदि कुंडली में मंगल की दिशा खराब है तो शादी में परेशानियां आ सकती है. इस समस्या से छुटकारे के लिए घर के कमरों में लाल और गुलाबी रंग का पेंट कराना चाहिए.आप काले रंग स दूरी बना लें. काला रंग निराशा का चिन्ह माना जाता है. इससे काम में भी अड़चने आती है. आप काले रंग की बजाय लाल, पीला, हरा आदि रंग पहन सकते हैं.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक यदि आपकी उम्र विवाह की है तो अपने कमरे में भूलकर भी बड़ा बर्तन नहीं रखना चाहिए. इसी के साथ बेड के नीचे लोहे के बर्तन भी नहीं रखना चाहिए. अगर आप के साथ ऐसा है तो इसे फौरन इस जगह से हटा दें. क्योंकि इससे आपके विवाह में देरी हो सकती है.

शादी में बार बार रूकावट आने का एक कारण तो आपका बेडरूम भी एक कारण हो सकता है. यदि आपके रूम में एक से ज्यादा दरवाजे या खिड़किया हैं तो वहां पर सोएं. ऐसे रूम में बिल्कुल नहीं सोना चाहिए जहां पर हवा और रोशनी नहीं आती होगी.इसके अलावा शादी में आ रही दिक्कतें कुण्डली में ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं होने पर शादी में बाधा आती है और शादी की बात तय होकर भी टूट जाती है.


वास्तु शास्त्र के मुताबिक विवाह योग्य लड़के-लड़कियों को कभी भी दक्षिण या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से विवाह के रिश्ते अच्छे नहीं आते हैं और कोई ना कोई रुकावट आती रहती है. सोते वक्त पैर हमेशा उत्तर की तरह होना चाहिए. इस तरह आपकी ये समस्या का अंत होगा।

No comments