Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

pm narendra modi (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने कहा वायरस हो या बॉर्डर भारत निपटने के लिए तैयार

अबेरन्यूज।   करियप्पा परेड ग्राउंड में एनसीसी की रैली के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे. इस दौरान ...


अबेरन्यूज।
  करियप्पा परेड ग्राउंड में एनसीसी की रैली के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे. इस दौरान दोनों ने पैरासेलिंग का आनंद भी लिया. पीएम ने कहा ''एनसीसी के बाद भी अनुशासन की भावना आपके साथ रहनी चाहिए. आप अपने आस-पास के लोगों को भी निरंतर इसके लिए प्रेरित करेंगे तो भारत का समाज और देश मजबूत होगा. दुनिया के सबसे बड़े यूनिफॉर्म, यूथ और राशन के रूप में एनसीसी ने अपनी जो छवि बनाई है वो दिनों दिन और मजबूत होती जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा शौर्य और सेवा भाव भारतीय परंपरा को जहां बढ़ाया जा रहा है, वहां एनसीसी कैडेट नजर आता है. जहां संविधान के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने का अभियान चल रहा है वहां भी एनसीसी(NCC) कैडेट दिखते हैं. पर्यावरण, जल संरक्षण या स्वच्छता से जुड़ा कोई अभियान हो वहां एनसीसी के कैडेट जरूर नजर आते हैं।

उन्होंने कहा कोरोना के पूरे कालखंड में लाखों लाख कैडेट्स ने देश भर में जिस प्रकार प्रशासन, समाज के साथ मिलकर काम किया है वो प्रशंसनीय है. हमारे संविधान में जिन नागरिक कर्तव्यों की बात कही गई है, वो निभाना सभी का दायित्व है.''पीएम मोदी ने कहा ''हमारे देश में एक समय में सैकड़ों जिÞले नक्सलवाद से प्रभावित थे. लेकिन स्थानीय नागरिकों का कर्तव्य भाव और सुरक्षाबलों का शौर्य साथ आया तो नक्सलवाद की कमर टूटनी शुरू हुई. अब देश के कुछ जिलों में ही नक्सलवाद सिमट के रह गया है।

उन्होंने कहा बीते साल भारत ने दिखाया है कि वायरस हो या बॉर्डर की चुनौती, भारत अपनी रक्षा के लिए पूरी मजबूती से हर कदम उठाने में सक्षम है. वैक्सीन का सुरक्षा कवच हो या फिर भारत को चुनौती देने वालों के इरादों को आधुनिक मिसाइल से ध्वस्त करना, भारत हर मोर्चे पर समर्थ है।

www.abernews.in

No comments