Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

आॅलराउंडर यूसुफ पठान का क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास

रायपुर। भारतीय आॅलराउंडर यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। शुक्रवार को उन्होंने इसकी घोषणा की। यूसुफ 2007 में टी20...


रायपुर। भारतीय आॅलराउंडर यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। शुक्रवार को उन्होंने इसकी घोषणा की। यूसुफ 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वे  3 आईपीएल चैंपियन टीमों के सदस्य भी रहे हैं। उनकी मौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स ने 2008 और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में  खिताब जीता था। उनके भाई इरफान पठान भी पूर्व आॅलराउंडर रहे हैं। आॅफ स्पिन आॅलराउंडर यूसुफ ने एक स्टेटमेंट जारी कर संन्यास की घोषणा की। इसमें उन्होंने लिखा, मैं अपने परिवार, दोस्तों, फैंस, टीम, कोच और पूरे देश का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। उनसे मुझे भरपूर प्यार और समर्थन मिला।' यूसुफ भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 खेल चुके हैं।
वर्ल्ड कप फाइनल से हुआ था डेब्यू
यूसुफ ने अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल से किया था। इस मैच में उन्हें चोटिल वीरेंद्र सहवाग की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। यूसुफ ने मैच के पहले ही ओवर में मोहम्मद आसिफ की गेंद पर छक्का जमाया था। इस मैच में यूसुफ ने 8 गेंदों पर 15 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 रन से हराकर खिताब जीता था।
आईपीएल में 3 टीमों का हिस्सा रहे
यूसुफ आईपीएल के भी सफल खिलाड़ी रहे हैं। वे 3 टीम राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेले। यूसुफ ने आईपीएल के 174 मैच में 3204 रन बनाने के साथ-साथ 42 विकेट भी लिए। 2008 से 2019 तक वे लगातार आईपीएल  खेले। हालांकि पिछला सीजन वे नहीं खेले थे।

No comments