Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

जाने कुछ आसान टोटके जो आपकी किस्मत बदलकर धन दौलत से घर भर देगें

अबेर न्यूज। आज हर इंसान अपने जीवन में सफलता चाहता है. जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है. कई बार तमाम कोशिशों के बावजूद इंसान को सफलता नहीं ...


अबेर न्यूज। आज हर इंसान अपने जीवन में सफलता चाहता है. जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है. कई बार तमाम कोशिशों के बावजूद इंसान को सफलता नहीं मिलती. ऐसे में लोग कहते हैं कि उसकी किस्मत खराब है. ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, जिंदगी में सफलता और असफलता का कारण उसकी कुंडली और किस्मत ही है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ टोटके और उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आपकी किस्मत का बंद ताला खुल जाएगा और आपका घर धन दौलत से भर जाएगा. बता दें कि ज्योतिष विद्या में कुछ ऐसे टोटकों का वर्णन किया गया है जिसकी सहायता से किस्मत पर पड़ी धूल को साफ किया जा सकता है. अगर आप कहते हैं कि किसी की किस्मत ही खराब है तो इसका आशय क्या है.

क्योंकि, किस्मत का कहर जीवन के किसी भी हिस्से पर टूट सकता है. इसलिए आर्थिक स्थिति, स्वास्थ्य, शिक्षा, परीक्षा में सफलता, प्रेम, दाम्पत्य जीवन, संतान सुख आदि जहां भी आपको दुर्भाग्य का कुचक्र प्रतीत हो, फौरन योग्य ज्योतिषी से कुंडली की जांच करवाकर ग्रह दोषों की शांति करवा लेना आवश्यक है. जिससे समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जा सके.

ऐसे बदलेगी आपकी किस्मत

सबसे पहले आपको अपने घर और आसपास में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करनी होगी. जो आपकी किस्मत का द्वार खोलने की पहली चाबी है. सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह के लिए कुछ टोने आजमाए जा सकते हैं. इन में से कुछ को अपनी दिनचर्या में शामिल कर लेना श्रेष्ठ रहता है. लेकिन ध्यान रहे, टोटके गणित के नियम पर आधारित नहीं होते न कार्य कारण सिद्धांत पर होते हैं. टोटके मात्र आपके मनस को व्योम में घूमने वाली सकारात्मक अथवा नकारात्मक तरंगों से जोड़ देती है, जिसका अच्छा या बुरा परिणाम आपके सामने होता है.


परिणाम कब कितने दिन में निकलेगा यह आपकी मानसिक शक्ति, एकाग्रता तथा लक्ष्य के प्रति एकनिष्ठ झुकाव पर निर्भर करता है. इसलिए किसी टोटके को आजमाने से पूर्व कुछ मानसिक तथा व्यावहारिक तैयारी आवश्यक है. इसके लिए जरूरी है कि सबसे पहले अपने स्वभाव का विश्लेषण करें कि क्या आप चिड़चिड़े, घर तथा दफ्तर में लोगों को दबाकर रखते हैं. उन पर गरजते बरसते हैं. यदि ऐसा है तो यकीन मानिये जितने लोग आपसे पीड़ित हैं, वह सभी दुखी आत्माएं आपको कोसते हुए बद्दुआएं दे रही हैं. इसलिए अपना व्यवहार संयमित रखें. बिना बुरा बर्ताव किये हुए अधीनस्थ को नियंत्रित करने की कोशिश करें.

प्रसन्नचित्त रहने की कोशिश करें. पहले यह प्रयास करना होगा. फिर बाद में इसकी आदत बन जाएगी. मन प्रसन्न तो नए अवसर की समझ, समस्या-समाधान के तरीके अपने आप निकल आएंगे. इसके साथ ही स्वच्छता का भी ध्यान रखना जरूरी है. कार्य स्थल तथा घर दोनों स्थानों पर साफ सफाई रखना बहुत जरूरी है. इससे मन अवसादग्रस्त नहीं होता, ध्यान रखें आपकी दुकान, फैक्ट्री के द्वार के सामने कोई थूके नहीं अथवा मल-मूत्र का त्याग न करे. वहीं खुद पर भरोसा रखना सफलता का एक ओर उपाय है. क्योंकि लगातार मिल रही असफलताओं से इंसान इतना टूट जाता है कि काम मिलने से पहले ही सोचने लगता है कि वह कर पाएगा या नहीं. यह काम मिलेगा या नहीं. यह संशय की स्थिति होने वाले काम को भी बिगाड़ देती है.

अपनी सफलता के लिए प्रति दिन स्नानादि से निवृत होकर उगते हुए सूर्य को तांबे के लोटे में जल, लाल पुष्प तथा कुमकुम आदि लेकर अर्ध्य देना शुभ माना जाता है. गृहणियां प्रतिदिन स्नान के बाद तांगे के लोटे में जल लेकर मुख्यद्वार पर उढेल दें तथा लक्ष्मीजी को अपने यहां पधारने के लिए, स्थायी वास के लिए प्रार्थना करें. एक लोटे में जल तथा कच्चा दूध मिश्रित कर रात को अपने सिरहाने रख सो जाएं, प्रात: काल किसी बबूल के जड़ में उस जल को चढ़ां दें. साथ ही मछलियों को प्रति दिन आटे की गोली बनाकर खिलाना भी शुभ माना जाता है. एकादशी का व्रत तथा दान-पुण्य करना चाहिए. जिससे किस्मत का देवता आपसे प्रसंन्न होगा.


अमावास्या को तिथि में गौ अथवा गरीब को भोजन करवाना चाहिए. फूल वाली लौंग तथा कपूर, दोनो मिलाकर जला लें तथा उसका भस्म चुटकी में लेकर दो तीन दिन खाएं. साथ ही भैरव मंदिर में भैरव चालीसा का पाठ करना शुभ होता है. शुक्रवार के दिन दुकान से ताला खरीदें. स्मरण रखें खरीदते वक्त वह बंद होना चाहिए. उसे दुकानदार द्वारा खोलने से मना कर दें तथा खुद भी न खोलें. उस रात उसे अपने बिस्तर के पास रखकर सो जाएं. अगले दिन यानि शनिवार को प्रात: उठकर स्नान पूजा के बाद उस ताले को किसी मंदिर या धर्म स्थल पर रख दें तथा पीछे पलटकर देखे बिना वापस घर आ जाए. कई बार बदकिस्मती का कारण वास्तु दोष भी होता है. नए घर में प्रवेश करने से पूर्व सुंदर कांड पाठ करवाएं. यदि न करवाया हो प्रत्येक मंगलवार खुद यह पाठ करें.
अगर आप अपनी किस्मत को जल्द से जल्द बदलना चाहते हैं तो होली से एक दिन पहले पलाश के वृक्ष को धूप दीप, नेवेद्य अक्षत आदि अपिर्तत कर निमंत्रित कर आएं. उनसे कहें कि अमुक-अमुक कष्ट के समाधान हेतु कल मैं आपकी टहनी लेकर जाउंगा/जाउंगी. अगले दिन यानि होली के दिन वह टहनी सूरज उगने से पहले ही तोड़कर ले आएं तथा मंत्र विधि से पूजा करें. पूजन के बाद ओम वृक्षराज! वमृद्धस्त्वं त्रिषु लोकेशु वर्तसे.
करू धान्य समृद्धि त्वंए क्षेत्रे कौटोधवर्जिते.
. मंत्र का 108 बार जाप करें. साथ ही अमावास्या के दिन किसी शांत स्थान पर दक्षिण दिशा की ओर मुख कर के बैठें. अपने सम्मुख मिट्टी के बर्तन में काला तिल और जल रखें. इसके बाद ओम पित: देवाय नम:. ओम शांति भवाह.. मंत्र का जाप 51 बार करें. इन उपायों को करने से यकीन मानो आपकी किस्मत के द्वार हमेशा के लिए खुल जाएंगे।

No comments