Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

हाई स्कूल भवन निर्माण कार्य में भारी अनियमितता, मजदूरों का हो रहा शोषण

  जिला सदस्य अनीता ध्रुव ने औचक निरीक्षण कर की गुणवत्तापूर्ण कार्य की मांग रायपुर।/नगरी। आदिवासी विकास खण्ड नगरी के वनांचल के ग्राम पंचायत भ...

 


जिला सदस्य अनीता ध्रुव ने औचक निरीक्षण कर की गुणवत्तापूर्ण कार्य की मांग
रायपुर।/नगरी। आदिवासी विकास खण्ड नगरी के वनांचल के ग्राम पंचायत भोथापारा में 75 लाख 23 हजार रुपए से बनाया जा रहा हाई स्कूल भवन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते नजर आ रहा है।  यहां पर लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर पर जमकर भ्रष्टाचार व अनियमितता बरतने का आरोप लगाया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां स्टीमेंट के आधार पर कार्य ही नहीं किया जा रहा है बल्कि सीमेंट वह अन्य मटेरियल का उपयोग आवश्यकता से कम प्रयोग किया जा रहा है। क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने कार्यस्थल का औचक निरीक्षण किया और उन्होंने देखा कि यहां  गुणवत्ता को ताक में रखकर कार्य किया जा रहा है।  उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को शासकीय कार्य में अनियमितता बरतने वाले सब इंजीनियर को सही दिशा निर्देश देने की मांग की है। वहीं मजदूरों ने बताया कि उनका शोषण करते हुए मजदूरी दर में कटौती करके मजदूरी दी जा रही है।

नियमित रूप से मौजूद नहीं रहते सब इंजीनियर

मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग द्वारा यह कार्य किया जा रहा है, लेकिन विभाग के जवाबदार सब इंजीनियर नियमित रूप से उपस्थित नहीं रहते दूसरे के भरोसे लाखों का निर्माण कार्य चल रहा है।
ज्ञातव्य है कि शासकीय हाई स्कूल भवन निर्माण कार्य 2019-20 में स्वीकृत 75 लाख 23 हजार की लागत से किया जा रहा है जहां पर विभाग के सब इंजीनियर द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।
जिपं सदस्य ध्रुव ने की सही कार्य की मांग
जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को शासकीय कार्य में अनियमितता बरतने वाले सब इंजीनियर को सही दिशा निर्देश देने की मांग की है।

No comments