Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कल शुक्रवार से तीन दिन तक मैनपाट की वादियों में गूंजेगे देश के प्रसिद्ध कलाकारो स्वर

abernews मैनपाट। छत्तीसगढ़ के शिमला कहे जाने वाले प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मैनपाट में शुक्रवार से तीन दिवसीय महोत्सव का आगाज होने जा रहा है। इस द...


abernews मैनपाट। छत्तीसगढ़ के शिमला कहे जाने वाले प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मैनपाट में शुक्रवार से तीन दिवसीय महोत्सव का आगाज होने जा रहा है। इस दौरान एडवेंचर स्पोर्ट्स के साथ ही वादियों में कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल, अक्षरा सिंह, काजल राघवानी सहित स्थानीय कलाकारों के स्वर भी बिखरेंगे। साथ ही फूडजोन, मेला भी होगा। रोपाखार जलाशय के पास होने वाले महोत्सव का शुभारंभ उट भूपेश बघेल करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अवसर पर शैला, सुआ और करमा नृत्य के विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्ति व संस्था को सम्मानित करेंगे। राज्य सरकार की ओर से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए साल 2012 से मैनपाट में महोत्सव का आयोजन प्रति वर्ष किया जा रहा है। मैनपाट को छत्तीसगढ़ के शिमला के नाम से जाना जाता है। यहां प्राकृतिक सौन्दर्य के साथ विभिन्न बोली, भाषा और संस्कृतियों का भी संगम है।

प्रदेश का पर्यटन का प्रमुख केंद्र है मैनपाट
मैनपाट में तिब्बती कैम्प, बुद्धिष्ट मंदिर और जलवायु हिल स्टेशन शिमला का अहसास कराते हैं। मैनपाट में 20 से 25 पर्यटन प्वाइंट हैं। इनमें टाइगर प्वाइंट, मेहता प्वाइंट, फिश प्वाइंट, किंग प्वाइंट, परपटिया व्यू, बौद्ध मंदिर और उल्टा पानी व जलजली शामिल है। उल्टा पानी में नीचे से ऊपर की ओर पानी का बहाव है। इंजन बंद वाहनों का चढ़ाई पर चढ़ना और जलजली की उछाल वाली जमीन पर्यटकों को चकित करते हैं।

No comments