Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Cricket : दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द किया आॅस्ट्रेलिया ने, टीम इंडिया के सामने आया ये चैलेंज

abernews अबेर न्यूज। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने मंगलवार को बताया कि उसने अपने खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद...


abernews अबेर न्यूज। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने मंगलवार को बताया कि उसने अपने खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द  कर दिया है. दक्षिण अफ्रीका  में कोरोना वायरस के नए वैंरिएंट की पुष्टी होने के बाद से ही वहां पर हालात बिगड़ते जा रहे हैं और क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए यह फैसला लिया है. बता दें, दक्षिण अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है.

यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  का हिस्सा थी और आॅस्ट्रेलिया को इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मं पहुंचने के लिए इस सीरीज में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी जरूरी थी, लेकिन इस सीरीज के रद्द होने के बाद आॅस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा है. वहीं न्यूजीलैंड  को इस सीरीज के रद्द होने पर सीधा फायदा हुआ है और वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने में सफल हुई है. अगर आॅस्ट्रेलिया अब कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलता है, तो न्यूजीलैंड की जगह पक्की हो जाएगी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम कौन होगी, इसका फैसला भारत और इंग्लैंड के बीच हो रही टेस्ट सीरीज पर निर्भर करेगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 फरवरी से होना है. इस टेस्ट सीरीज में अगर टीम इंडिया 2-0, 2-1, 3-0, 3-1, 4-0 से जीत दर्ज करती है तो वो फाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम होगी. अगर इस टेस्ट सीरीज का परिणाम आता है तो ऐसी स्थिति में टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में नहीं पहुंच पाएगी.

इंग्लैंड अगर इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 4-0,3-0 या 3-1 से हराती है तो ऐसी स्थिति में टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्लाविफाई कर जाएगी.

अगर आॅस्ट्रेलिया आने वाले दिनों में कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलता है तो भी वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर सकता है. बशर्ते भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का परिणाम उसके अनुसार आए. अगर इंग्लैंड भारत को 1-0,2-0 या 2-1 से हराता है या फिर भारत इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज करता है या फिर यह टेस्ट सीरीज ड्रा होती है तो आॅस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

No comments