Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

FCI Recruitment 2021: फूड कॉर्पोरेशन में इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

abernews. FCI Recruitment 2021: सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने...


abernews. FCI Recruitment 2021:
सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 मार्च 2021 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मार्च 2021 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग एजीएम एडमिनिस्ट्रेशन, एजीएम टेक्निकल, एजीएम अकाउंट, एजीएम लॉ, मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति करेगा.

संस्था का नाम- भारतीय खाद्य निगम (FCI)

पद नाम- एजीएम एडमिनिस्ट्रेशन (AGM Administration), एजीएम टेक्निकल (AGM Technical), एजीएम अकाउंट (AGM Account), एजीएम लॉ (AGM Law), मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer)

शैक्षणिक योग्यता- एजीएम एडमिनिस्ट्रेशन (AGM Administration) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ परा-स्नातक होना अनिवार्य है. या फिर लॉ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. एजीएम टेक्निकल (AGM Technical) के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ एग्रीकल्चर विषय के साथ स्नातक होना जरूरी है. या फूड साइंस/एग्रीकल्चर/फूड टेक्नोलॉजी/बायो टेक्नोलॉजी में बीटेक होना जरूरी है.

एजीएम अकाउंट (AGM Account) के पदों के लिए उम्मीदवार का सीए या सीएस होना जरूरी है. वहीं एजीएम लॉ (AGM Law) के पदों के लिए उम्मीदवार का लॉ विषय के साथ स्नातक और पांस साल का अनुभव भी अनिवार्य है. मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों के लिए उम्मीदवार का एमबीबीएस किया होना चाहिए. साथ ही तीन साल का अनुभव भी होना जरूरी है.


आयु सीमा-
सभी पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है. जिनमें उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 28, 30 और 35 साल होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क- सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 89 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 01 मार्च 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 30 मार्च 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

No comments