Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Post Office पोस्ट आॅफिस की इस स्कीम में करें निवेश, आपको होगा बड़ा मुनाफा

  abernews अबेर न्यूज। पोस्ट आॅफिस की स्कीम में निवेश करने के कई फायदे होते हैं। इसकी वजह ये है कि इसमें किसी भी प्रकार को कोई जोखिम नहीं रह...

 


abernews अबेर न्यूज। पोस्ट आॅफिस की स्कीम में निवेश करने के कई फायदे होते हैं। इसकी वजह ये है कि इसमें किसी भी प्रकार को कोई जोखिम नहीं रहता है। इसमें पैसे की सुरक्षा की भी गारंटी मिलती है। पोस्ट आॅफिस की तमाम स्मॉल सेविंग्स स्कीम हैं, जिनमें बेहतर रिटर्न मिलता है। ऐसे ही पोस्ट आॅफिस की मंथली इनकम भी एक बेहतर स्कीम है। इसमें हर महीने आपकी एक निश्चित इनकम होगी। सबसे बड़ी बात ये है कि इस स्कीम के जरिए आप गारंटीड मुनाफा कमा सकते हैं।


Post Office  मंथली इनकम स्कीम में 10 साल से ज्यादा उम्र का कोई भी व्यक्ति अपना अकाउंट खुलवा सकता है। इसमें कम से 1,000 रुपये और अधिक से अधिक 4.50 लाख रुपये तक जमा कर सकते हैं। अगर आपका अकाउंट जॉइंट अकाउंट है तो इसमें अधिक से अधिक 9 लाख रुपये तक जमा कर सकते हैं। स्कीम को हर 5 साल में अगले 5 साल के लिए बढ़ा सकते हैं। यानी यह स्कीम आपके लिए लंबे समय तक तय आमदनी का जरिया बन सकती है। इसमें 7.5 फीसदी सालाना ब्याज मिलती है।


जब तक यह स्कीम चलेगी, आपको हर महीने तय इनकम होती रहेगी। मेच्योरिटी पर स्कीम बंद करने के बाद आपका कुल निवेश आपको वापस दे दिया जाएगा। स्कीम के तहत बैंक  के मुकाबले बेहतर रिटर्न मिलता है। अगर आप मंथली पैसा न निकालें तो वह आपके Post Office सेविंग अकाउंट में रहेगी और मूलधन के साथ इस धन को भी जोड़कर आपको आगे ब्याज मिलता है।

No comments