Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

इंडिया-इंग्लैंड वनडे सीरीज 1-1 से बराबर: इंग्लैंड 6 विकेट से जीती

पुणे। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराकर 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अब निर्णायक और आखिरी मुकाबला 28 मार्च ...


पुणे। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराकर 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। अब निर्णायक और आखिरी मुकाबला 28 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 5 वनडे में चौथी बार हार मिली है। एक जीत मौजूदा सीरीज के पहले वनडे में मिली थी, जो टीम इंडिया ने 66 रन से जीता था। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के लिए ओपनर लोकेश राहुल ने 114 बॉल पर 108 रन की पारी खेली। हालांकि उनकी इस पारी पर इंग्लिश ओपनर जॉनी बेयरस्टो का शतक भारी पड़ा। बेयरस्टो ने 112 बॉल पर 124 रन बनाते हुए इंग्लैंड को जिताया। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 336 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 4 ओवर में 337 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। बेयरस्टो ने करियर का 11वां वनडे शतक लगाया। उनके अलावा बेन स्टोक्स ने 52 बॉल पर 99 रन और जेसन रॉय ने 52 बॉल पर 55 रन की पारी खेली।
बेयरस्टो ने 2 बड़ी पार्टनरशिप कर टीम को जिताया
337 रन के टारगेट के जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत शानदार रही। जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 102 बॉल पर 110 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। यहां इंग्लिश टीम को पहला झटका लगा। जेसन रॉय को रोहित शर्मा के थ्रो पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने रनआउट किया। बेयरस्टो ने एक छोर संभाले रखा और बेन स्टोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने 87 बॉल में 100 रन जोड़ लिए थे।

स्टोक्स को रनआउट नहीं देने पर विवाद

,कोहली ने अंपायर से बहस की: 26वें ओवर की 5वीं बॉल पर एक विवादास्पद मामला सामने आया। भुवनेश्वर की बॉल पर हिट करने के बाद स्टोक्स ने 2 रन लिए। दूसरा रन पूरा करते समय कुलदीप ने मिड विकेट से सीधा स्टंप्स पर थ्रो किया। थर्ड अंपायर ने पाया कि स्टोक्स का बैट आॅन द लाइन था। स्टंप्स की गिल्लियां जब उड़ीं और लाइट जली तब बैट का ऊपरी हिस्सा क्रीज के अंदर और जमीन से लगा हुआ बैट का हिस्सा लाइन पर था। थर्ड अंपायर ने इसे देखते हुए नॉट आउट दिया।
फैसले के बाद कोहली पिच पर आए और फील्ड अंपायर से बहस करते हुए कहा कि स्टोक्स आउट थे। कोहली ने हाथ से क्रीज पर बैट की मूवमेंट को बताया कि बल्ले का ऊपरी हिस्सा क्रीज के अंदर होने से कुछ नहीं होता। बैट का निचला हिस्सा देखना चाहिए। हालांकि, कमेंटेटर्स आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने कहा कि उन्हें स्टोक्स आउट ही लग रहे थे। दोनों ने कउउ के सॉफ्ट सिग्नल नियम पर भी बहस कराने की बात कही।

No comments