Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

तीसरा टी-20 आज: राहुल की जगह रोहित की वापसी संभव, दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है इंग्लिश टीम

अहमदाबाद। इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का तीसरा मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान विराट क...


अहमदाबाद। इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 टी-20 की सीरीज का तीसरा मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकते हैं। ओपनर लोकेश राहुल की जगह रोहित शर्मा को शामिल किया जा सकता है। तीसरे मैच में रोहित और ईशान ओपनिंग करते दिखेंगे। वहीं, इंग्लिश टीम दो स्पिनर्स आदिल राशिद और मोइन अली के साथ उतर सकती है।
दूसरा मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर सकते हैं। टॉम करन की जगह बॉलर मार्क वुड को मौका मिल सकता है। वहीं, जॉनी बेयरस्टो को भी बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह विकेटकीपर सैम बिलिंग्स या स्पिन ऑलराउंडर मोइन अली को शामिल किया जा सकता है।
ओपनर लोकेश राहुल ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैच में सिर्फ एक ही रन बनाया है। यह एक रन उन्होंने पहले मैच में बनाया था। दूसरे मुकाबले में वे खाता भी नहीं खोल सके। दोनों ही बार वे स्लिप में कैच आउट हुए। पहले मैच में उन्होंने शिखर धवन के साथ ओपनिंग की थी, जो खाता नहीं खोल सके थे। दूसरे मैच में धवन की जगह ईशान किशन को मौका मिला। उन्होंने डेब्यू मैच में ही फिफ्टी लगाई थी।
इंग्लिश बॉलर मार्क वुड ने पहला टी-20 खेला था, जिसमें 20 रन देकर 1 विकेट लिया था। इंग्लैंड टीम यह मैच जीती थी। चोटिल होने के कारण वे दूसरा मैच नहीं खेल सके थे। कप्तान मोर्गन की मानें तो वे पूरी तरह फिट हो गए हैं। दूसरे टी-20 के बाद मोर्गन ने कहा था कि कोई बॉलर जो पहले मैच में 95 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से शानदार बॉलिंग करे और वह दूसरा मैच न खेले, तो आप उसे जरूर मिस करते हैं। वहीं, जॉनी बेयरस्टो का खराब फॉर्म जारी है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने दोनों मैच में 46 रन बनाए हैं। दूसरे मुकाबले में टीम को उनकी जरूरत थी, उस समय वे सिर्फ 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टी-20 सीरीज से पहले बेयरस्टो ने टीम इंडिया के खिलाफ अहमदाबाद में दो टेस्ट खेले थे। इसमें वे लगातार 3 बार जीरो पर आउट हुए थे। एक पारी में वे सिर्फ 28 रन बना पाए थे।
सीरीज के शुरुआती दोनों मैच में कप्तान कोहली ने चौंकाने वाले फैसले लिए हैं। पहले मैच से पहले कहा था कि रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, लेकिन मैच से ठीक पहले उन्होंने धवन को मौका दिया। दूसरे मुकाबले में उन्होंने धवन और अक्षर पटेल को बाहर कर ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को डेब्यू करने का मौका दिया। हालांकि सूर्यकुमार को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। ऐसे में कोहली प्लेइंग इलेवन में उन्हें बरकरार रख सकते हैं। गेंदबाजी में फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर के साथ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ही रहेंगे।

No comments