Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

पंचायत इंस्पेक्टर गौरी शंकर की कार्य प्रणाली से नागरिकों में असंतोष, 35 साल से अंगद के पांव की तरह जमे हैं सक्ती में

सक्ती। जनपद पंचायत सक्ती में पदस्थ गौरी शंकर चौधरी ३५ साल से अंगद के पैर की तरह कार्यालय जनपद सक्ती में जमे हुए है एवं अभी वर्तमान में पंचाय...


सक्ती। जनपद पंचायत सक्ती में पदस्थ गौरी शंकर चौधरी ३५ साल से अंगद के पैर की तरह कार्यालय जनपद सक्ती में जमे हुए है एवं अभी वर्तमान में पंचायत इंस्पेक्टर के पद पर आसीन है, जिनके द्वारा इतने वर्षों से सक्ती में अपनी सेवा देने के बाद भी  हुए भी अपने बेरुखे स्वभाव से अनियमितता से कार्य किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि दूसरे जिले में निवास होने के कारण इनके द्वारा अप एन्ड डॉउन किया जाता है एवं समय में कार्यालय न पहुंच पाना अब इनकी आदत में शुमार हो चुका है, जिसका खामियाजा दूर दराज से आए पंचायत प्रतिनिधियों को उठाना पड़ता है एवं श्री चौधरी को कार्यालय में न पाकर मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है ।  ऐसा नहीं है कि इस कार्यालय में पंचायत इंस्पेक्टर ही 35 सालों से पदस्थ हैं।  यहां और भी जिम्मेदार अधिकारी बरसों से अंगद के पांव के तरह जमे हैं, जिन्हें हिला पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। किंतु इसे विडम्बना ही कहा जा सकता है कि बरसों से जमे ये अधिकारी एक दीमक की तरह इस कार्यलय को खोखला करने में कोई कसर भी नहीं छोड़ रहे हैं। हम बता दें कि जनपद पंचायत सक्ती क्षेत्र अंतर्गत समस्त सरपंच व सचिवों द्वारा जनपद कार्यालय में विभिन्न कार्यों सहित पंचायती कार्यों को लेकर जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचा जाता है परंतु हैरानी की बात यह है कि 35 वर्षों से जनपद पंचायत सक्ती में पदस्थ गौरी शंकर चौधरी द्वारा अपने कार्यों से पहुंचे लोगों तथा सरपंच व सचिवों से आए दिन बहस की स्थिति उत्पन्न होती रहती है। जिससे कार्यालय पहुंचे लोगों को गौरी शंकर चौधरी के द्वारा इस तरह की अडिय़ल रवैये से हर कोई परेशान रहता है। वहीं कार्यालय जिला पंचायत एवं समाज सेवा अधिकारी बिलासपुर के आदेश क्रमांक/9553/स्था./1985-86 बिलासपुर दिनांक 30-12-1985 के तहत कार्यभार ग्रहण दिनांक 04-01-1986 से आज पर्यंत तक सक्ती में पदस्थ हैं। इनके द्वारा कार्यालय जनपद पंचायत समिति के ग्राम पंचायतो में ग्राम सहायक एवं सहायक ग्राम पंचायत अधिकारी के पद में रहकर सचिव के रूप में कार्य किया गया। अक्टूबर 2010 से वर्तमान में सा.आं.ले.परी. एवं करारोपण अधिकारी के रूप में पदस्थ हैं जो कि वर्तमान में वर्ष 2020 से अभी तक वरिष्ठ आं.लं.परी.एवं करारोपण अधिकारी के पद पर तथा पंचायत एवं समाज शिक्षा संगठक समाज कल्याण विभाग के प्रभारी के रूप में कार्यरत हैं।
लोगों का कहना वरिष्ठ अधिकारी होने के बावजूद बेरुखा है व्यवहार
 जिनके द्वारा इतने वरिष्ठ अधिकारी होने के बावजूद आम नागरिकों तथा सरपंच व सचिवों द्वारा विभिन्न कार्यों को लेकर जनपद कार्यालय सक्ती में पहुंचने पर बेरुखे स्वभाव से पेश आते हैं तथा इनके द्वारा लापरवाही पूर्वक कार्य हेतु कार्यालयों में पहुंचे लोगों के विभिन्न कार्यों को लेकर अनियमितता बरती जा रही है। नागरिकों ने सक्ती विधायक एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत एवं जिला प्रभारी मंत्री टी एस सिंह देव से इन्हे कहीं दूरांचल ट्रांसफर करने की शिकायत प्रेषित की है।

No comments