Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

दुनिया में लगातार तीसरे दिन 4 लाख से ज्यादा नए संक्रमित मिले

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4 लाख 5 हजार 509 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा ...


नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4 लाख 5 हजार 509 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन था, जब दुनियाभर में कोरोना के 4 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इससे पहले 5 मार्च को 4 लाख 49 हजार 680 और 4 मार्च को 4 लाख 52 हजार 107 मामले सामने आए थे।
वहीं, नेपाल में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ने तेजी पकड़ ली है। यहां वैक्सीन का दूसरा डोज 20 अप्रैल को दिया जाएगा। जिन लोगों को 27 जनवरी से 12 फरवरी के बीच वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है, उन्हें 20 से 28 अप्रैल के बीच वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा। नेपाल की हेल्थ मिनिस्ट्री ने इसकी जानकारी दी है। इजराइल में 4.9 मिलियन यानी 49 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है। यह यहां की कुल आबादी का 52.7 प्रतिशत है। इजराइल में अब तक कुल 7.96 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। ओमान में रविवार से लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज देने की शुरुआत हो गई। यहां की हेल्थ अथॉरिटी ने इसकी जानकारी दी।  जापान के टोक्यो और आसपास के शहर में दो हफ्ते के लिए वायरस इमरजेंसी बढ़ा दिया गया है। मतलब इस दौरान कई तरह की पाबंदियां रहेंगी।  कनाडा की हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी ने देश में जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन जैनसेन के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11.70 करोड़ से ज्यादा हो गया। 9 करोड़ 26 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 25 लाख 99 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटे के अंदर दुनिया में 4.05 लाख से ज्यादा नए मामले सामने               आए और 7 हजार से ज्यादा मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

No comments