Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

लाखों का माल 50 हजार में बेचने का दिया झांसा, डिलीवरी के नाम पर ठग लिए 49400 रुपए

  abernews बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आॅनलाइन साइट OLX पर सामान बेचने का झांसा देकर ठगी का खेल जारी है। शातिर ठगों ने TV, फ्रिज, AC...

 


abernews बिलासपुर।
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आॅनलाइन साइट OLX पर सामान बेचने का झांसा देकर ठगी का खेल जारी है। शातिर ठगों ने TV, फ्रिज, AC सहित लाखों का माल 50 हजार में बेचने का विज्ञापन देकर एक युवक से 49400 रुपए हड़प लिए। ठग ने अलग-अलग नंबर से कॉल कर GST और अन्य शुल्क के नाम पर किश्तों में रुपए खाते में ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद जब और रुपए मांगे तो ठगी का अहसास हुआ। मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, शांति नगर निवासी निखिल कुमार ने 15 मार्च की रात OLX पर एक विज्ञापन देखा। जिसमें TV, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, पलंग, डायनिंग टेबल, AC, सोफा सेट सब 50 हजार रुपए में बेचने की बात कही गई थी। यह देख विज्ञापन में दिए नंबर पर निखिल ने संपर्क किया तो आरोपी ने खुद का नाम संदीप रावत और CISF अफसर बताया। साथ ही कहा कि बिलासपुर से ट्रांसफर होने के कारण वह सामान बेच रहे हैं।

एयरपोर्ट की रसीद भेजकर डिलीवरी ब्वॉय का नंबर भी दिया
डील तय होने पर आरोपी ने दो हजार रुपए एडवांस मांगे, लेकिन निखिल ने मना कर दिया। इस पर आरोपी ने कहा कि यह राशि एयरपोर्ट परिसर से सामान निकालने की है। इसकी रसीद मिलेगी। इस पर निखिल ने UPI से रुपए ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन मंगलवार को निखिल ने दोबारा संपर्क किया और सामान की डिलीवरी के बारे में पूछा। इस पर आरोपी ने रसीद वॉट्सएप पर भेज दी और डिलीवरी ब्वॉय का नंबर भी दिया।

संदेह होने पर निखिल ने रुपए वापस मांगे तो इनकार कर दिया
कुछ देर बाद डिलीवरी ब्वॉय ने कॉल किया और अपना नाम अमित तिवारी बताया। साथ ही रसीद पर दर्ज GST का भुगतान करने के लिए कहा। इस पर निखिल ने उसके बताए हुए नंबर पर रुपए ट्रांसफर कर दिए। फिर प्रक्रिया का हिस्सा बताते हुए किश्तों में 47400 रुपए और ट्रांसफर करा लिए। फिर और रकम की मांग की। इस पर निखिल को संदेह हुआ। उसने मना करते हुए अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपियों ने लौटाने से इनकार कर दिया।

No comments