Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

कोरोना का विस्फोट-करगा गांव में अब तक मिले 58 कोरोना संक्रमित

धमतरी। ग्राम करगा में 15 मार्च से अब तक कुल 58 ग्रामीण कोविड-19 के परीक्षण में धनात्मक (कोरोना संक्रमित) पाए गए हैं, जिसके बाद यहां स्वास्थ्...


धमतरी। ग्राम करगा में 15 मार्च से अब तक कुल 58 ग्रामीण कोविड-19 के परीक्षण में धनात्मक (कोरोना संक्रमित) पाए गए हैं, जिसके बाद यहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर-घर जाकर सर्वे कर ग्रामीणों की सेहत की जांच की जा रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.के तुर्रे ने बताया कि अब तक ग्राम के 501 घरों में जाकर 252 लोगों की जांच की गई, जिसमें 58 ग्रामीण पॉजिटिव मिले हैं।
संक्रमित लोगों में एक गर्भवती महिला सहित तीन से 12 साल तक के बच्चे भी शामिल हैं, लेकिन सभी की स्थिति सामान्य है। उन्होंने बताया कि यहां 15 मार्च को इस साल का पहला पहना प्रकरण सामने आया था, जिसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग करके सर्वे शुरू किया गया। इस दौरान स्थानीय सरपंच-पंचों के सहयोग से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, नाक-मुंह को मास्क से कव्हर करने, बार-बार हाथों को साबुन से धोने व सैनिटाइज करने आदि की करने की सलाह दी जा रही है तथा सतर्कता बरतने के लिए रोजाना मुनादी भी कराई जा रही है। साथ ही भीड़भाड़ वाली जगह, बाजार, शादी समारोह आदि में शामिल नहीं होने की सलाह भी ग्रामीणों को लगातार दी जा रही है। इसके अलावा 45 से 59 साल तक के गम्भीर बीमारियों से पीडि़त व्यक्ति और 60 से अधिक उम्र के बुजुर्ग लोगों का टीकाकरण प्राथमिकता से किया जा रहा है।

No comments