Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Army को मिली बड़ी कामयाबी, 24 घंटे के भीतर 32 Terrorists किए ढेर

Afghan Army, Military Operation, Militants aber news अबेर न्यूज काबुल। देश भर में हुई हिंसा की घटनाओं (झड़पों, हवाई हमलों) के बीच पिछले 24 घ...

Afghan Army, Military Operation, Militants


aber news अबेर न्यूज काबुल।
देश भर में हुई हिंसा की घटनाओं (झड़पों, हवाई हमलों) के बीच पिछले 24 घंटों के अंदर कम से कम 32 आतंकवादी मारे गए और 23 घायल हुए हैं। रविवार को डिफेंस मिनिस्ट्री ने बयान जारी कर कहा कि कंधार प्रांत में अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेस (एएनडीएसएफ) ने अरघंदब, पंजवई और जेरई जिलों में सैन्य अभियान चलाया।

इसमें कांधार जिले में 13 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 7 घायल हुए। इस आॅपरेशन के दौरान अफगान एयर फोर्स (एएएफ) ने जमीनी बलों की मदद की। इसके अलावा एएनडीएसएफ ने हैवी मशीन गन और बड़ी मात्र में हथियार ले जा रहे एक वाहन को भी नष्ट कर दिया है। बयान के मुताबिक सेना की इंजीनियरिंग टीमों को कंधार के अरघंदब में 50 राउंड बारूदी सुरंग और इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिले, जिन्हें डिफ्यूज कर दिया गया।

वहीं, मियांशिन जिले में तालिबान के 7 आतंकवादियों को मार गिराया गया और 3 घायल हुए। यहां शनिवार को एएएफ द्वारा हवाई हमले करके आतंकियों के हथियार और गोला-बारूद भी नष्ट किए थे। सेना के एक सूत्र ने बताया कि एएनडीएसएफ ने ओबे में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया। इसके अलावा पश्चिमी हेरात प्रांत के पश्तून जरगोन जिलों में, 4 आतंकवादियों को मार गिराया। साथ ही 7 आतंकी घायल हुए।

इसके अलावा बल्ख प्रांत में पांच तालीबानी आतंकवादी मारे गए। वहीं कपीसा प्रांत के नीजरेब जिले में एक आईईडी समय से पूर्व ही फट गया, जिसकी चपेट में आकर तीन तालिबानी आतंकवादी मारे गए। बता दें कि अफगानिस्तान के सरकारी प्रतिनिधिमंडल और तालिबान के प्रतिनिधियों के बीच कतर के दोहा में सितंबर 2020 से शांति वार्ता चल रही है लेकिन मामले में अभी तक कोई ठोस प्रगति नहीं हुई है।


No comments