Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

Bhgwan Brihaspati Ji: गुरुवार के दिन इस तरह करें भगवान बृहस्पति जी को प्रसन्न

Bhgwan Brihaspati Ji abernews अबेर न्यूज। बृहस्पति शुभ ग्रह यह दूसरे सभी ग्रहों का गुरु भी कहा जाता है। बृहस्पतिवार के दिन पूजा में पीले फू...

Bhgwan Brihaspati Ji


abernews अबेर न्यूज।
बृहस्पति शुभ ग्रह यह दूसरे सभी ग्रहों का गुरु भी कहा जाता है। बृहस्पतिवार के दिन पूजा में पीले फूल, हल्दी, पीला अनाज शामिल करना अनविार्य होता है। इससे भगवान बृहस्पति काफी जल्दी प्रसन्न होते हैं। वह भक्तों की हर मुराद पूरी करते हैं। जानें और उपाय-

1.अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति कि स्थिति खराब है तो आप बृहस्पतिवार के दिन मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करें इससे आपको जरुर लाभ होगा। इसी के साथ अगर आप माथे पर तिलक लगाते हैं तो यह भी आपके लिए लाभदायक होगा।

2.गुरुवार के दिन अगर आप धार्मिक पुस्तकों का दान करते हैं तो आपको बृहस्पति देव का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आपकी शिक्षा में आ रही सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

3.गुरु के भी प्रकार के दोष को दूर करने के लिए आप गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करें। इसके साथ ही साथ नहाते वक्त ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप  अवश्य करें।

4.वीरवार का व्रत रखें और केले के पौधे में जल अर्पित कर पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से विवाह में आने वाली रुकावटों का समाधान होता है और अगर आप विवाहित हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती।

5.कुंडली में मौजूद गुरु दोष को दूर करने के लिए वीरवार के दिन विशेष रूप से सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नान करने के बाद भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

6.गुरुवार के दिन न तो किसी को उधार दें और न हीं किसी से उधार लें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो सकती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

7.अगर आप गुरुवार का व्रत रखते हैं तो, इस दिन सत्यनारायण की व्रत कथा जरूर सुनें या पढ़े।

8.बृहस्पति देव का विशेष आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए, इस दिन खासतौर से बृहस्पति देव की मूर्ती को विधि-विधान के साथ किसी पीले वस्त्र पर स्थापित कर, चंदन और पीले फूल से उनकी पूजा अर्चना करें। इसके साथ ही प्रसाद में चने की दाल और गुड़ चढ़ाएं।

9.गुरुवार के दिन पीले वस्त्र पहनना काफी शुभ माना जाता है। यदि आप ऐसा करते हैं तो यह उपाय आपका भाग्योदय करा सकता है।

10.बृहस्पति देव का विशेष आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए गुरुवार के दिन किसी बुजुर्ग ब्राह्मण को भोजन अवश्य करांए और उनसे आशीर्वाद लें।

No comments