Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका

नई दिल्ली।  कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भी वैक्सीन की प...


नई दिल्ली।  कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भी वैक्सीन की पहला डोज लगवाया। पीएम मोदी सुबह-सुबह दिल्ली एम्स पहुंचे और वैक्सीन की पहली खुराक ली, साथ ही उन्होंने देशवासियों से वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि  मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली, यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं जो भी वैक्सीन लगवाने के योग्य है, वह भारत को कोरोना मुक्त बनाने में साथ आए। बताते चलें कि कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान का दूसरा चरण 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और अन्य बीमारियों से पीडि़त 45 साल या उससे अधिक आयु के लोगों के लिए आज से शुरू हो गया। को-विन2.0 पोर्टल पर पंजीकरण सोमवार सुबह नौ बजे शुरू हो गया।  नागरिक किसी भी समय और कहीं भी टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन और बुकिंग को विन 2.0 पोर्टल का उपयोग करके या आरोग्य सेतु जैसे अन्य आईटी एप्लीकेशन के माध्यम से कर सकते हैं।
कैसे होगा रजिस्ट्रेशन?
टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन  को विन  पोर्टल पर पहले ही करवाना होगा. टाइम स्लॉट के हिसाब से टीका लगवाने लाभार्थी पहुंचेंगे। आज दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होंगे जबकि दो मार्च के बाद से सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक रजिस्ट्रेशन होंगे। 45 से 59 वर्ष के लोग 20 तरह की पुरानी गंभीर बीमारी का फॉर्म रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर से प्रमाणित कराकर लाएंगे तभी उनको टीका लगेगा. फिलहाल ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की सुविधा दिल्ली में नहीं दी गई है।

No comments