Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

गृह निर्माण मंडल ने दी सौगात: घर खरीदना हुआ और आसान

 आवास मंत्री अकबर ने योजना के आनलाईन पंजीयन एवं मोबाइल एप सीजीएचबी का किया शुभारंभ  रायपुर।आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने राजधानी ...

 आवास मंत्री अकबर ने योजना के आनलाईन पंजीयन एवं मोबाइल एप सीजीएचबी का किया शुभारंभ 


रायपुर।आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने राजधानी के शंकर नगर स्थित अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ गृह निर्माण मण्डल की आवासीय योजना का आनलाईन पंजीयन तथा मंडल के मोबाइल एप सीजीएचबी का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा ने की। आवास मंत्री श्री अकबर ने इसका शुभारंभ करते हुए बताया कि अब लोग घर बैठे अपने मोबाईल से या आनलाईन किसी भी माध्यम से मण्डल के घर के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही योजना की संपूर्ण जानकारी के साथ अपना मनपसंद घर बुक करा सकते हैं। इसके आनलाईन होने से अब घर खरीदने के लिए व्यक्ति को मण्डल दफ्तर तक आने की जरूरत नही होगी। इसके साथ पंजीयन कराने हेतु समय की बाध्यता भी खत्म होगी। छत्तीसगढ गृह निर्माण मण्डल अपनी योजनाओं को पूरी तरह आनलाईन करने जा रहा है इससे हितग्राही अपने मोबाईल, डेस्कटॉप, लेपटॉप तथा अन्य आॅनलाईन माध्यमों से मंडल के भवन क्रय करने आवेदन कर सकते है साथ ही मण्डल के प्रोजेक्टस की जानकारी भी ले सकते हैं।
अब कहीं भी कहीं से कर सकते हैं आवेदन
इस अवसर पर छत्तीसगढ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा ने कहा कि आज मण्डल की आवासीय योजना का पंजीयन तथा मोबाइल एप सीजीएचबी का शुभारंभ किया गया है। योजना के आनलाईन होने से अब कभी भी कही से भी आॅनलाईन आवेदन किया जा सकता है। मण्डल के मोबाइल एप सीजीएचबी से घर खरीदना और आसान हो गया है। गौरतलब है कि वर्तमान में कोतापाल बीजापुर हेतु आॅनलाईन सिस्टम प्रारंभ किया गया है। भविष्य में मण्डल की अन्य योजनाओं में भी लागू किया जाएगा। पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर नवीन आवासीय योजना कोतापाल बीजापुर को पूर्णत: आॅनलाइन कर दिया गया है।
आनलाईन करते सकते हैं पसंद का घर
इस प्रोजेक्ट को लोग आनलाईन देख सकते हैं तथा पसंद कर घर चयन कर फिर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आॅनलाईन लॉटरी तो होगी ही एवं पंजीयन राशि भी आनलाईन जमा कर सकते हैं। इसके अलावा एन.ओ.सी. और घर खरीदने के पश्चात् एकांउट लेजर भी आॅनलाईन प्राप्त कर सकते हैं। ये सारी सुविधाऐं मण्डल के मोबाइल एप सीजीएचबी में भी उपलब्ध होगी जिसे आप अपने मोबाईल पे गुगल प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है। कार्यक्रम में मण्डल आयुक्त अय्याज एफ. तंबोली, अपर आयुक्त एच.के. वर्मा, मुख्य संपदा अधिकारी पी.के. सोनवानी तथा मण्डल के आई.टी. एवं मार्केटिंग टीम के सदस्य भी मौजूद रहे।
**

**

No comments