Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

भिलाई के कुम्हारी स्थित रबर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हुआ लाखों का नुकसान

A huge fire broke out in the rubber factory at Kumhari in Bhilai, loss of millions abernews अबेर न्यूज भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित एक रबर...

A huge fire broke out in the rubber factory at Kumhari in Bhilai, loss of millions


abernews अबेर न्यूज भिलाई। छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित एक रबर फैक्ट्री में सोमवार देर रात भीषण आग लग गई। सूचना के बाद घटनास्थल पर पुलिस कंट्रोल रूम और फायर कंट्रोल रूम में तैनात दमकलों को मौके पर रवाना किया गया। फायरकर्मियों ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से फैक्ट्री में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। मामला कुम्हारी थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के मुताबिक, ग्राम ढाबा स्थित इंडस्ट्री रॉयल एलास्टोमर्स प्राइवेट लिमिटेड है। यहां रबर और प्लास्टिक के उत्पाद बड़ी-बड़ी कंपनियों के लिए बनाए जाते हैं। फैक्ट्री में रखे रबर के स्टॉक में रात करीब 10.30 बजे आग लग गई। सूचना मिलने पर फायरकर्मी मौके पर पहुंचे। हालांकि तब तक आग की ऊंची लपटें उठ रही थीं और आसपास का इलाका काले धुएं के गुबार से भर गया था। स्थिति को देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम से भी फायर ब्रिगेड बुलाई गई।

हाईटेंशन तार के नीचे आग लगी होने से आ रही थी दिक्कतें
जहां पर आग लगी थी, उसके ठीक ऊपर से हाईटेंशन लाइन गई हुई थी। उसमें सप्लाई चालू थी। ऐसे में फायरकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर आग बुझाने का काम शुरू किया। रबर में लगी आग बार-बार भड़क उठती। आग पर पानी डालने के कारण काला और जहरीला धुआं भर रहा था। इसके चलते भी फायरकर्मियों को समस्या आ रही थी। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद उन्होंने आग पर काबू पा लिया।

No comments