Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

लॉकडाउन पर हो सकता है फैसला: चल रही आपात बैठक

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए अधिक सख्ती की तैयारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्रियो...



रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए अधिक सख्ती की तैयारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्रियों और अफसरों की एक उच्च स्तरीय बैठक सीएम हाउस में चल रही है। इसमें अधिक संक्रमित जिलों के कलेक्टर और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ रहे हैं। इस बैठक का फैसला आने से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सरकार में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया है। विकास उपाध्याय ने कहा, छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगाए जाने जैसे कठोर निर्णय पर प्रमुखता से विचार करने की जरूरत है। बगैर लॉकडाउन के लोगों को रोका नहीं जा सकता। हम कितनी भी कड़ाई से नियमों का पालन करने और सावधानी बरतने की अपील करें व्यावहारिक जीवन में ये नहीं हो सकता। विकास उपाध्याय ने कहा, हमें पुराने अनुभवों से सीखना चाहिए और समारोहों में जाकर सुपर स्प्रेडर बनने से बचना चाहिए पर ये सब हो नहीं रहा है। विकास उपाध्याय ने कहा, अक्सर देखा यह गया है कि जितने भी बड़े समारोह, त्योहार या सभाएं होती हैं उसके बाद कोविड के मामलों में बढ़ोतरी दिखती है।
कोरोना वायरस के नए वैरिएंट्स भी सामने आ रहे हैं
कोरोना वायरस के नए वैरिएंट्स भी सामने आ रहे हैं। हाल ही में डबल म्यूटेट वायरस भी मिला है। ये नए वैरिएंट्स ज्यादा संक्रामक हैं। होली में लोग मिलते-जुलते हैं, इकट्ठा होते हैं और खाना-पीना होता है। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने जैसे नियमों का पालन नहीं हो पाता। इन वजहों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ सकती है। विकास उपाध्याय ने कहा, छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगाकर टीकाकरण अभियान को तेज किया जाना चाहिए। साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों के पालन पर भी जोर दिया जाना चाहिए।

No comments