Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

दोस्त ने दोस्त के लिए दे दी जान-एक दोस्त कुएं में गिरा तो दूसरे ने बचाने लगा दी छलांग, दोनों की मौत

  भटगांव। दोस्ती की बहुत सारी मिसालें आपने सुनी होंगी जिसमें दोस्त के लिए जान देने की जान लेने के बहुत सारे किस्से सुने होंगे कुछ ऐसा मामला ...

 


भटगांव। दोस्ती की बहुत सारी मिसालें आपने सुनी होंगी जिसमें दोस्त के लिए जान देने की जान लेने के बहुत सारे किस्से सुने होंगे कुछ ऐसा मामला आज यहां देखने को मिला जिसको सुनकर सबकी आंखें नम हो गईं। दोस्त को बचाने के लिए दोस्त ने जान दे दी और दोनों दोस्तों की अर्थी एक साथ उठी। पूरा मामला भटगांव थाना अंतर्गत ग्राम बंशीपुर के जूनापारा का है। जहां कुएं में डूबने से दो दोस्तों की मौत हो गई। इस घटना से पूरे गांव में मातम पसरा गया है,और ग्रामीण दोनों की दोस्ती की मिसाल दे रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक बंशीपुर के जूनापारा निवासी शिवलाल राजवाडे पिता मुटुक राजवाड़े उम्र 25 वर्ष और प्रेमचंद पैकरा उम्र 25 वर्ष दोनों गुरुवार की देर शाम तक महाशिवरात्रि के मेले से वापस घर आए और शिवलाल के घर में सो जाने की बात कही। इसी बीच शिवलाल करीब ग्यारह बजे अपने कुएं पर पानी लेने गया, पानी भरने के दौरान शिवलाल फिसल कर 18 फीट चौडे कुएं में गिर गया. कुएं में गिरने की आवाज सुनकर शिवलाल का दोस्त प्रेमचंद भी कुएं पास दौड़ा और लोगों को मदद के लिए आवाज़ लगाई। प्रेम की आवाज़ सुनकर शिवलाल की मां बाहर आई जिसके बाद मदद के लिए मां और लोगों को बुलाने चली गई, लेकिन दोस्त शिवलाल को पानी में डूबता देख दोस्त प्रेम ने भी बचाने के लिए कुएं में छंलाग लगा दी। बदकिस्मती से दोनों को तैरना नहीं आता और दोनों की मौत डूबने से हो गई। गांव वाले मदद के लिए आए उससे पहले ही दोनों की मौत हो गई थी। बहरहाल एक दोस्त को बचाने दूसरे दोस्त ने कुएं में छलांग लगाकर अपनी जान दे दी और दोस्ती के फर्ज को जान देकर निभा दिया, लेकिन पूरे गांव को दर्द भरी यादों के साथ हमेशा के लिए गम में डुबो गए। सूचना पर भटगांव पुलिस मामले इस मामले की जांच में जुट गई है। सुबह पम्प से पानी निकाल कर दोनों के शव को कुएं से बाहर निकला गया. पुलिस ने मर्ग कायम करके शव को पोस्टमार्टम पश्चात परिजनों को सौंप दिया। दोनों की अर्थी नम आंखों से गांव वालों ने उठाई और अंतिम संस्कार महान नदी के किनारे कर दिया। पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

No comments