Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

अब उत्तराखंड जाना मुश्किल: लानी होगी निगेटिव रिपोर्ट

  देहरादून। कोरोना का कहर दुनियाभर में फिर से शुरू हो गया है। कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है तो कई देशों में इसे लगाने की तैयारी चल रही है। ...

 


देहरादून। कोरोना का कहर दुनियाभर में फिर से शुरू हो गया है। कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है तो कई देशों में इसे लगाने की तैयारी चल रही है। भारत में भी कोरोना का कहर जारी है। कई शहरों में फिर से लॉकडाउन शुरू हो गया है। और कई प्रदेशों ने बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। इसी केचलते अब उत्तराखंड में भी जाना मुश्किल हो गया है। यहां भी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही आने की अनुमति मिलेगी। देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों पर सख्ती करनी शुरू कर दी है। सरकार ने 12 राज्यों से आने वाले यात्रियों से उत्तराखंड आने के दौरान अपने साथ कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा है। यह व्यवस्था एक अप्रैल से लागू हो जाएगी। यह स्पष्ट किया गया है कि यह रिपोर्ट उत्तराखंड आने से पहले के 72 घंटे से अधिक अवधि की नहीं होनी चाहिए।
इस समय पूरे देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इनमें से भी कुछ राज्य ऐसे हैं, जहां पिछले एक पखवाड़े में संक्रमितों की संख्या में तेजी से उछाल देखने को मिला है। हरिद्वार में एक अप्रैल से कुंभ मेला शुरू हो रहा है। इसके अलावा स्थानीय मेलों का भी आयोजन होना है। इनमें बड़ी संख्या में दूसरे राज्यों से श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। उत्तराखंड में भी तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार ने इस पर नियंत्रण पाने को अब बाहर से आने वाले यात्रियों पर सख्ती की है। कहा है कि राज्य में आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बार्डर चेकपोस्ट पर कोरोना की रेंडम जांच की जाएगी। सभी को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी एसओपी का अनुपालन करना होगा।
इन 12 राज्यों से आने वालों को लानी होगी निगेटिव रिपोर्ट
महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, दिल्ली और छत्तीसगढ़।

No comments