Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में फिसला पैर, आरपीएफ जवान ने बचा ली जान

रायपुर। रायपुर के रेलवे स्टेशन में एक शख्स की जान जाते-जाते बची। आरपीएफ के जवान की मुस्तैदी की वजह से उस शख्स की जिंदगी बची। स्टेशन पर जवान ...


रायपुर। रायपुर के रेलवे स्टेशन में एक शख्स की जान जाते-जाते बची। आरपीएफ के जवान की मुस्तैदी की वजह से उस शख्स की जिंदगी बची। स्टेशन पर जवान के इस एक्शन का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। लोग आरपीएफ के जवान को रियल लाइफ सुरपहीरो बता रहे हैं। आरपीएफ के अफसरों ने भी जवान की तारीफ की है। घटना बीते सोमवार की है। प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर लगे सीसीटीवी में ये घटना कैद हो गई। यही वीडियो पर लोग शेयर कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार  दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन तक जाने वाली संपर्क क्रांति ट्रेन अपने तय वक्त पर रायपुर स्टेशन से रवाना हो रही थी। दोपहर के करीब 12 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली निवासी अशोक कुमार चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे। उनके कंधे पर बैग लटका था। इस दौरान अशोक का पैर ट्रेन के पायदान से फिसला और वो गिर पड़ा। अशोक का पांव अब ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस सकता था, लेकिन पास ही मुस्तैदी से तैनात आरपीएफ जवान शिवम सिंह ने छलांग लगाकर अशोक को ट्रेन से दूर कर दिया। कुछ ही सेकंड्स में ये सब कुछ घटित हुआ। इसके बाद फौरन ट्रेन को रोका गया। बी 12 नंबर की कोच में अशोक की टिकट रिजर्व थी। जवान ने अशोक को समझाया गया कि इस तरह से दोबारा वो कभी भी चलती ट्रेन में न चढ़े। उसे हल्की खरोंच आई, फर्स्ट एड देकर उसे ट्रेन में चढ़ाया गया। इसके बाद ट्रेन निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई। जवान की मुस्तैदी की वजह से ये एक बड़ा हादसा होने से टल गया। अब रायपुर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में न चढ़ने की एनांउसमेंट भी की जा रही है।

No comments