Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

छत्तीसगढ़ी सॉन्ग दबा बल्लू गाने के चक्कर में हो गया बवाल, कहने से टोका तो युवक ने कर दी महिला की पिटाई, केस दर्ज

abernews अबेर न्यूज रायपुर। इंटरनेट पर वायरल हो रहा गाना दबा बल्लू अब लोगों की जिंदगी में परेशानी का सबब बन गया है। चौक-चौराहों पर बाजार मे...


abernews अबेर न्यूज रायपुर।
इंटरनेट पर वायरल हो रहा गाना दबा बल्लू अब लोगों की जिंदगी में परेशानी का सबब बन गया है। चौक-चौराहों पर बाजार में हर जगह मनचले इस गाने की पंच लाइन दबा बल्लू कहकर लोगों को छेड़ रहे हैं। इसी वजह से आंरग इलाके में एक महिला को पीट दिया गया। मामला अब थाने पहुंच गया है, पुलिस ने शिकायत पर ऋकफ दर्ज की है। महिला से मारपीट करने वालों की तलाश की जा रही है।

इस तरह शुरू हुआ विवाद
आरती सोनकर नाम की महिला मजदूरी करती है। आरंग के श्याम बाजार इलाके की रहने वाली आरती दो दिन पहले शाम के वक्त अपने घर जा रही थी। इलाके की एक मिठाई दुकान के पास बच्चे आपस में दबा बल्लू.. दबा बल्लू.. चिल्ला रहे थे। आरती ने उन्हें टोका तो वहां मुहल्ले का प्रहलाद साहू नाम का युवक आ गया। वो महिला से बदसलूकी करने लना। महिला ने टोका तो युवक कहने लगा कि दबा बल्लू कहने से उसे क्या दिक्कत है और उसने गुस्से में आकर महिला को एक थप्पड़ जड़ दिया।

युवक यहीं नहीं रुका उसने महिला को जान से मारने की धमकी दे डाली और पीटने लगा। युवक की मां सावित्री बाई भी आ गई और महिला को ही पीटने लगी। इस मारपीट की वजह से महिला के गाल और पीठ में चोट आई है। झगड़े की खबर सुनकर महिला का भाई आलोक, बहन अन्नपूर्णा, मोहल्ले के दीपक, सुभाष साहू मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव किया।

एक महिने पहले भी इसी तरह की घटना
आरंग के ही वेदप्रकाश नाम के युवक ने करीब एक महीने पहले ऐसी ही शिकायत दर्ज करवाई थी। वेदप्रकाश ने बताया कि हमारे गांव में पहले मेला लगा था। मैं यहीं गया हुआ था। गांव का रहने वाला अजय निषाद मुझे देखकर दबा बल्लू कह रहा था, गालियां दे रहा था। मैंने ऐसा करने से उसे मना किया तो मेरे साथ झगड़ने लगा। उसने फौरन अपने दोस्त यशवंत साहू, लिलेश्वर साहू, डागेश्वर साहू और शैलेश साहू को बुला लिया। सभी ने मिलकर मेरे साथ मारपीट। मुझे जान से मारने की धमकी दी गई है। मेरी नाक, गर्दन, सिर पर चोटें आई हैं। मुक्के और लातों से पीटा गया पीठ में भी अंदरूनी चोटें आई हैं।

आखिर क्यों गीत बन गया विवाद की वजह
बच्चे-बच्चे की जुबा पर चढ़े गीत दबा बल्लु से अब लोग एक दूसरे को छेड़ रहे हैं। मजाक कर रहे हैं। मामला इस कदर बिगड़ चुका है, कि इसे अब द्वी अर्थी शब्द के तौर पर फूहड़ता के साथ इस्तेमाल किया जाने लगा है। हालांकि, इस गाने के निमार्ताओं का कहना है कि रायपुर में आम बोलचाल में गाड़ी तेज चलाओ कहने के लिए लोग चला दबा..., ऐसा कहते हैं। गाने में भी पिक्चाराइजेशन कुछ ऐसे ही किया गया है।

रायपुर के बीरगांव स्थित राजश्री स्टूडियो में इस गाने का तैयार किया गया है। नवा रायपुर और पुराने शहर के आसपास इसे शूट किया गया। पिछले साल नवंबर के महीने में इस गाने को यूट्यूब पर अपलोड किया गया। कुछ ही दिनों में ये गाना इस कदर फेमस हुआ कि अब हर जुबां पर दबा बल्लु शब्द सुनाई देता है। इस गाने को अब तक 15 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम भी वायरल हैं।

No comments