Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

- Advertisement - Ads " alt="" />" alt="" />

ममता की चोट बनी देशव्यापी मुद्दा: बंगाल सरकार की रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं चुनाव आयोग, मुख्य सचिव से मांगी और जानकारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले का मामला राजीनतिक रूप लेता जा रहा है। भाजपा जहां इसे र...


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले का मामला राजीनतिक रूप लेता जा रहा है। भाजपा जहां इसे राजनीतिक नौटंकी बता चुकी है वहीं  बंगाल सरकार की ओर से भेजी गई रिपोर्ट से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं है। आयोग ने मुख्य सचिव से और जानकारी मांगी है।  राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी पर कथित हमले को लेकर राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने चुनाव आयोग को एक रिपोर्ट सौंपी, जिससे आयोग संतुष्ट नहीं है। आयोग ने मुख्य सचिव से और विस्तृत व स्पष्ट रिपोर्ट मांगी है। ये रिपोर्ट शनिवार शाम पांच बजे तक सौंपनी होगी। दोनों पर्यवेक्षक भी शनिवार शाम तक ही रिपोर्ट दे देंगे। उन्हें भी आयोग ने शनिवार शाम तक की मोहलत दी है। विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक अभी इस घटना के साथ अन्य मामलों से संबंधित यात्रा पूरी करने के बाद अब रिपोर्ट सौंपेंगे।
क्या है मामला ?
नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान 10 मार्च को पूर्वी मेदिनीपुर जिले में बिरूलिया बाजार में बनर्जी चोटिल हो गयी थीं। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि चार-पांच लोगों के धक्के में वह चोटिल हो गयी थीं। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगा था, लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों, प्रत्यक्षदर्शियों की मिली-जुली राय आई है। इसलिए किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है। घटना के बाद चुनाव आयेाग ने राज्य के मुख्य सचिव और राज्य के लिए नियुक्त दो पर्यवेक्षकों से एक रिपोर्ट मांगी थी।

No comments